नवीन उप स्वास्थ्य केंद्र की मिली स्वीकृति

विधायक के प्रयासों से स्वास्थ्य क्षेत्र में मिली बड़ी सौगात

रतलाम 12 मई 2023/ जावरा विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य क्षेत्र में सुविधाओं को लेकर विधायक डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय द्वारा विगत समय से किये जा रहे प्रयासों में निरंतर सफलता मिल रही है। राज्य शासन ने लगभग 73 लाख रु. की लागत से ग्राम गोंदीशंकर में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन मय फर्नीचर व उपकरण सहित स्वीकृत किया है, जबकि पांच उप स्वास्थ्य केंद्र को स्वीकृत करने की कार्यवाही की जा रही है जिससे जावरा विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रो में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाए मिल जायेगी। इन स्वीकृति से क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है।
उल्लेखनीय है कि विधायक डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय के निरंतर प्रयासों से जावरा विधानसभा क्षेत्र में बीते वर्षो में लगभग 14 करोड़ रु. की लागत से स्वास्थ्य केन्द्रों के भवन स्वीकृत हुए, जिनके कार्य प्रगतिरत है। इनमे ग्राम रिंगनोद में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा ग्राम हनुमंतिया, झालवा, बिनोली, बहादुरपुर जागीर, मोरिया, रोला, पिपल्याजोधा, सुजापुर, उम्मेदपुरा, चिपिया, हसनपालिया, आम्बा, माउखेडी, मीनाखेडा व हतनारा में उप स्वास्थ्य केन्द्रों के भवन सम्मिलित है। इसके अलावा शेष स्थानों पर भी सुविधाए प्रारम्भ करने के लिए डॉ. पाण्डेय ने सतत प्रयास किये, जिसके चलते मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के अनुमोदन से जावरा विधानसभा क्षेत्र 73 लाख रु. की लागत से ग्राम गोंदीशंकर में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन मय फर्नीचर व उपकरण सहित की स्वीकृति दी गई।
जावरा विधानसभा क्षेत्र में 5 स्थानों पर उप स्वास्थ्य केन्द्रों के भवनों के स्वीकृति की प्रक्रिया की जा रही है जिसमे जावरा विकासखंड में मांडवी, पिपल्यासीर व उणी, पिपलोदा विकासखंड में ग्राम रियावन व रणायरा में भी सर्वसुविधायुक्त भवन निर्माण किया जाएगा। इन उप स्वास्थ्य केन्द्रों को हेल्थ वेलनेस सेंटर के रूप में भी प्रयोग किया जाएगा। इसके अलावा सीएचओ का आवास भी इन केन्द्रों के समीप बनाया जाएगा। उप स्वास्थ्य केन्द्रों की सौगात मिलने पर क्षेत्र में हर्ष व्याप्त है। विधायक डॉ. पाण्डेय ने मुख्यमंत्री श्री चौहान व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी के प्रति आभार व्यक्त किया है।