खाचरौद क्षेत्र में नदी-नालों पर बनी पुलियाओं को पर्याप्त ऊंचा बनाया जाये – हर्षित चौरड़िया

खाचरौद (निप्र)। खाचरौद क्षेत्र में नदी-नालों पर बनी पुलियाओं को पर्याप्त ऊंची बनाए जाने की मांग ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष हर्षित चौरड़िया एडवोकेट ने लोक निर्माण मंत्रालय मध्यप्रदेश सरकार से की है।
चौरड़िया ने अवगत कराया कि मानसून के समय क्षेत्र के नदी-नाले व खालों पर बने पुलियाओं की ऊंचाई पर्याप्त नहीं होने से थोड़ी सी बारिश से ही जलमग्न हो जाती है। इस वजह से गावों और कस्बों को आपस में जोड़ने वाले मुख्य मार्ग आवागमन के लिए बंद हो जाते हैं और आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। ऐसी स्थिति में आमजनों को अत्यधिक परिशानियों को सामना करना पड़ता है क्योंकि आवश्यक सुविधाओं से संपर्क टूट जाता है। विद्यार्थी अपने स्कूल नहीं पहुंच पाते, मजदूर खेत नहीं पहुंच पाते, मरीज अस्पताल नहीं पहुंच पाते, नौकरी पेशा लोग अपने कार्यस्थल नहीं पहुंच पाते और किसान बाजार पहुंचकर खरीददारी नहीं कर पाते।
चौरड़िया ने बताया कि खाचरौद के भाटखेड़ी रोड पर रेलवे अंडर-ब्रिज के अंदर जल जमाव होता है। इसके अलावा खाचरौद-रतलाम रोड पर कुडेल नदी का पुल, खाचरौद जावरा मार्ग पर ग्राम घुड़ावान स्थित पुल, नरसिंहगढ़ भुवासा मार्ग की खालों पर बनी पुलियाएं आदि थोड़ी सी बारिश में बंद हो जाती हैं और बनाया स्थित गांव टापू बन जाते हैं। चौरड़िया ने अपने पत्र में इस जन-समस्या के निदान के लिए शीघ्र उचित कदम उठाए जाने की मांग जिम्मेदारों से की है।