उद्योगपतियों द्वारा मंत्री काश्‍यप का स्वागत

रतलाम । विश्व एमएसएमई दिवस पर सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री चेतन्‍य कुमार काश्‍यप का सागर, बैतूल एवं बुरहानपुर जिले के उद्योगपतियों द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर मंत्रालय में विभागीय अधिकारियों एवं उद्यमियों की एक बैठक हुई जिसमें उद्योग आयुक्‍त डॉ. नवनीत मोहन कोठारी भी उपस्थित थे।
बैठक में श्री काश्‍यप ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रदेश में निवेश एवं रोजगार की संभावनाओं को बढाने के लिये उद्योगों को प्रोत्साहित करने के निरंतर प्रयास हो रहे हैं। इसके लिये निवेश अनुकूल नीतियां लागू की गई हैं। क्‍लस्‍टर विकास योजना भी लागू की गई है। यह प्रयास भी किये जा रहें है कि उद्योगों को लगाने के लिए आसानी से भूखंड उपलब्ध हो सके।
बैठक में श्री काश्‍यप ने सागर, बैतूल एवं बुरहानपुर जिले में विकासाधीन क्‍लस्‍टरों की समीक्षा की और उनके संचालकों से प्रगति के बारे में चर्चा की। इन क्‍लस्‍टरों के निर्माण से प्रदेश में बडी संख्‍या में टेक्‍सटाईल, फर्नीचर एवं अन्‍य क्षेत्रों में उद्योग स्थापित हो सकेंगे, जिससे युवाओं को रोजगार के नये अवसर प्राप्त होंगे। उद्योग आयुक्त ने उद्यमियों को आश्‍वस्‍त किया कि विभाग द्वारा समस्‍त अपेक्षित सहयोग प्रदान किया जायेगा।