शिखर जी को पर्यटन स्थल में परिवर्तित करने के अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा – राष्ट्रसंत कमलमुनि कमलेश

रतलाम। शिखर जी को पर्यटन स्थल में परिवर्तन करना आध्यात्मिक संस्कृति को खत्म करने के समान है उक्त अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । राष्ट्रीय धर्म संसद के चेयरमैन राष्ट्रसंत कमल मुनि कमलेश ने सरकार को कड़ी चेतावनी देते कहा कि शाही इमाम, फादर, ग्रंथि, लॉमा, शंकराचार्य के संयुक्त तत्वाधान में अहिंसात्मक आंदोलन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा, जब तक सरकार इस निर्णय को वापस नहीं लेती तब तक खामोश नहीं बैठेंगे । झारखंड सरकार धर्मस्थल के साथ खिलवाड़ करके अपनी सरकार को दांव पर लगा रही है। जनता को अगर सत्ता सौंपना आता है तो बाहर का रास्ता दिखाना भी आता है । उक्त विचार राष्ट्रसंत ने जैन दिवाकर गौशाला में गोसेवा कार्यक्रम के तहत व्यक्त किए। उसके पश्चात राष्ट्रसंत जैन दिवाकर कमल मुनि कमलेश विद्यालय में पधारे ।
मंदबुद्धि वाले पशुओं को प्रशिक्षण देने वाले मिले तो उनमें भी प्रतिभा का विकास हो जाता है और विश्व कीर्तिमान स्थापित करता है । उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने जैन दिवाकर कमल मुनि कमलेश विद्यालय में संबोधित करते कहा कि तो फिर प्रबुद्ध इंसान को प्रशिक्षण मिले तो उसमें निश्चित प्रतिभा में निखार आ सकता है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षक कितना प्रशिक्षित विवेकशील और प्रखर होगा उतना ही वह महानता के शिखर को छुएगा।
मुनि कमलेश ने प्रशिक्षण के अभाव में तीन लोक की संपत्ति भी उसमें आंतरिक प्रतिभा का विकास नहीं कर सकती । प्रतिभा हर आत्मा में छुपी हुई है बस आवश्यकता है उस प्रतिभा को बाहर निकालने के लिए उचित मार्गदर्शन की। राष्ट्रसंत ने बताया कि प्रशिक्षक के कठोर अनुशासन का विनम्रता से पालन करेगा तभी विकास संभव है । जिसके जीवन में अनुशासन नहीं है उसका जीवन पतन की ओर शुरू हो जाता है ।
अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच नई दिल्ली संस्थापक अध्यक्ष श्री मोतीलाल जी बाफना द्वारा गरीब पिछड़ी बस्ती राम रहीम नगर में आने वाली भविष्य बच्चों में संस्कृति संस्कार और चरित्र निर्माण के लिए विद्यालय प्रारंभ किया जो कि जन सहयोग के द्वारा आज नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। दिवाकर मंच युवा शाखा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी निलेश बाफना ने बताया कि शासन प्रभावक भव्य मुनि जी 38 जन्म दिवस के उपलक्ष्य में जैन दिवाकर गौशाला सागोद रोड पर गौ माता की सेवा करके जैन दिवाकर विचार मंच, जैन दिवाकर नवयुवक मंडल के संयुक्त तत्वाधान में मनाया गया । देश के कोने-कोने से जन्मदिन की शुभकामनाएं प्राप्त हो रही है राष्ट्रसंत कमल मुनि कमलेश ने उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की । इस अवसर पर जैन दिवाकर नवयुवक मंडल अध्यक्ष रितेश मूणत, विकास कटारिया, संजय पुंगलिया, विपिन श्रीमाल, अशोक बोथरा, जितेंद्र खिमेसरा, प्रत्यूष चौधरी, सुनील पटवा, सुरेंद्र भटेवरा, धर्मेंद्र रांका आदि उपस्थित थे।