बद्दुआए परमाणु बम से भी खतरनाक होती है – राष्ट्रसंत कमल मुनि कमलेश

रतलाम (जिला जेल 15 दिसंबर 2022)। अणु बम, परमाणु बम तन का ही नुकसान होता है उसे अनंत गुना खतरनाक है बद्दुआ । उक्त विचार राष्ट्र संत कमल मुनि कमलेश ने आज रतलाम जिला जेल में बंदियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बद्दुआ के दुष्प्रभाव से धन वैभव संपत्ति सत्ता यहां तक साक्षात परमात्मा भी नहीं बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इंसान तो क्या पशुओं की आत्मा से निकलने वाली बद्दुआ पूरी सृष्टि को प्रभावित करती है । राष्ट्रसंत ने कहा कि विज्ञान ने भी सिद्ध कर दिया है बद्दुआ से प्राकृतिक प्रकोप अतिवृष्टि अनावृष्टि भूकंप कोरोना जैसी महामारी खुला निमंत्रण देने के समान है ।
जैन संत ने कहा कि किसी भी प्राणी को सुख नहीं दे सकते तो दुख देने का कोई अधिकार नहीं । सुख दोगे तो सुख मिलेगा दुख दोगे तो दुख मिलेगा हिंसा लूटपाट अराजकता अनैतिकता के दुष्परिणाम आज नहीं तो कल भोगना ही पड़ेगा ।
अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच नई दिल्ली जिला इकाई रतलाम की ओर से 800 बंदियों को प्रसाद वितरित किया गया । जेल प्रशासन की ओर से जेल परिसर में गौशाला खोलने के लिए राष्ट्रसंत से विनंती की गई । कार्यक्रम में आगम ज्ञाता गौतम मुनि जी शासन प्रभाव श्री भव्य मुनि जी महाराज साहब उपस्थित थे ।
कार्यक्रम को प्राज्ञ युवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन जी सांखला विजयनगर ने भी संबोधित किया । कार्यक्रम में विजयनगर से श्रीमती मनीषा जी सांखला हरीश जी जैन भीलवाड़ा दिनेश जी कोठारी रतलाम श्री संघ अध्यक्ष सुरेश जी कटारिया विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम में अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच रतलाम से विपिन श्रीमानल, जितेंद्र खिमेसरा, अशोक बाफना, अर्पित कुमार, सचिन लुणावत अशोक छाजेड़, सुशील छाजेड़, कमल परिहार भी उपस्थित थे । उक्त जानकारी विचार मंच युवा शाखा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी निलेश बाफना ने दी। कार्यक्रम का संचालन जिला जेल अधीक्षक श्री लक्ष्मण सिंह जी भदोरिया ने किया एवं आभार प्रदर्शन सहायक अधीक्षक बृजेश जी मकवाना ने माना ।