लाडली बहनों को लाभ दिलाने के लिए जिले में तैयारियां जोरों पर

कलेक्टर ने शनिवार को बैठक ली

रतलाम 11 मार्च 2023। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का लाभ देना को दिलाने के लिए रतलाम जिले में तैयारियां जोरों पर हैं। कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी शनिवार को भी बैठक लेकर अधिकारियों के साथ रूपरेखा तय की।
शनिवार को आयोजित बैठक में कलेक्टर ने ग्रामीण विकास विभाग नगरीय निकाय तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए कार्य योजना निर्धारित की। लाडली बहना योजना में अभी पात्र महिलाओं के समग्र आईडी में सुधार, उनके खातों को आधार से लिंक करना, बैंक खातों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर लिंक करना, खाताविहीन महिलाओं के बैंक खाते खुलवाने जैसे कार्य महती रूप से किए जा रहे हैं। मैदानी अमला महिलाओं के घर-घर पहुंचकर उनसे संपर्क कर रहा है, जानकारी ले रहा है। बैंक खाते नहीं है तो बैंक खाता खुलवा रहा है। महिलाओं के आवेदन कैंप के माध्यम से और घर-घर पहुंचकर भी लिए जाएंगे।
कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी योजना के सफल क्रियान्वयन में कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रहे हैं जो भी अधिकारी कार्य नहीं कर रहा है उसके विरुद्ध एक्शन ली जा रही है। कम समय में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं के आवेदन की पूर्ति की जा सके, इसके लिए उचित मूल्य दुकानों के सेल्समैन की सेवाएं भी ली जाने वाली है। उनको पासवर्ड आईडी प्रदान की जाएगी। निर्देश दिए कि सरवर स्पीड धीमी होने पर समयबद्ध कार्यक्रम बनाया जाए। जिस वक्त सरवर की स्पीड तेज हो कार्य कर लिया जाए।