दिए की रोशनी में गरीबी का अंधेरा दूर हो- लायन यश शर्मा

रतलाम । दीपावली के दिए हम सबके जीवन में उन्नति का प्रकाश लेकर के आते हैं खुशी और समृद्धता का उल्लास हमारे जीवन को आलोकित कर देता है वर्ष भर हमारे जीवन की कर्मठता का प्रतिफल होता है  । दीपावली का त्यौहार जिसकी प्रतीक्षा प्रत्येक सनातनी भारतीय करता है ।
उपरोक्त विचार झोन चेयरपर्सन लायन अशोक दख  द्वारा मऊ-नीमच रोड स्थित विस्तार पार्क में आयोजित दीपावली मिलन समारोह में लायन सदस्य तथा गणमान्य नागरिकों के बीच डिस्ट्रिक्ट गवर्नर लाइन यश जी शर्मा ने व्यक्त किए । आपने कहा कि गरीबी दूर करने के लिए हमारी परंपराएं हमारे त्योहार हमें अवसर देते हैं । समाज के वह लोग जो हमसे पीछे हैं उन्हें हमारे साथ लाकर हमारी खुशियों में सहभागी बनाएं यही दीपावली का उद्देश्य है । दीपावली का त्यौहार सर्वहारा वर्ग का त्यौहार है खुशियों की अभिलाषा हर इंसान को होती है । प्रथम वाईस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर योगेंद्र रूनवाल ने कहा कि इस तरह के आयोजन से सामाजिक सौहार्द में वृद्धि होती है आपस में लोग एक दूसरे से जुड़कर समरसता का परिचय देते हैं  ।
रीजन चेयरपर्सन लायन दिनेश शर्मा ने कहा कि दीपावली की मिठास आपस में खुशियां बांटने से और बढ़ती है आधुनिक समय में लोगों के पास वक्त नहीं है लोगों से मिलने का ऐसे में दीप मिलन समारोह समाज में रिश्तो की मिठास को बढ़ाता है, अपनत्व और प्यार का संदेश देकर त्योहारों की गरिमा को प्रतिष्ठित करता है । कार्यक्रम में श्रीमती प्रीति सोलंकी,  अनोखी लाल जी दख, उषा शर्मा, नीलू दख, राजदुलारी रूनवाल मंचासीन थे ।
आरंभ में अतिथियों ने महालक्ष्मी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । अतिथियों का स्वागत सर्व श्री राजेंद्र राजपुरोहित, सजन राजपुरोहित, चेतन परिहार, मयंक कोठियारी, सरोज ओझा, डॉ. सुलोचना शर्मा, संदीप निगम, बी.के. जोशी आदि ने किया । स्वागत उद्बोधन श्री अशोक दख ने दिया । कार्यक्रम में सुमधुर गीतों से श्री शरद चतुर्वेदी ने समां बांध दिया ।  इस अवसर पर श्री गोपाल जोशी, यास्मीन शैरानी, वीणा छाजेड़, महेश व्यास, निमिष व्यास, एम.के. जैन, प्रदीप लोढ़ा, मनोहर मूणत, जगदीश सोनी, राजकमल जैन, नीरज सुरोलिया, विजय बोहरा, योगेश तिवारी, राजेंद्र अग्रवाल, कल्पना राजपुरोहित, आरती त्रिवेदी, रवि बोथरा, रीता दीक्षित,  भावना राजपुरोहित, नीलिमा छवि सिंह, कविता राजपुरोहित, दिनेश खंडेलवाल, आलोक गांधी, दीपक शर्मा, अनिल धारीवाल जावरा, कुलदीप द्विवेदी, दिनेश कुमार, राज पोरवाल, अलका पोरवाल, रानी सोनी आदि उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन संदीप निगम एवं आभार बीके जोशी ने व्यक्त किया । इस अवसर पर अतिथियों ने वृहद पौधारोपण भी किया ।