जिला स्तरीय जनसुनवाई में 74 आवेदनों पर सुनवाई करते हुए निराकरण के निर्देश जारी किए गए

रतलाम 30 जुलाई 2024। मंगलवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई कलेक्टर सभाकक्ष में संपन्न हुई। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री श्रृंगार श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्री आर एस मंडलोई, एसडीएम श्री अनिल भाना ने जनसुनवाई करते हुए 74 आवेदनों पर निराकरण के लिए संबंधित विभागों को दिशा निर्देश जारी किए।
जनसुनवाई में सुभाष नगर रतलाम की संगीता ने आवेदन दिया कि उसका पुत्र बोधी स्कूल डोंगरे नगर कक्षा 9 में अध्यनरत है परंतु गरीबी के कारण स्कूल की फीस नहीं भर पा रही है, फीस माफ करवाये, संगीता के आवेदन पर जिला शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। विनोबा नगर रतलाम के दीपक कुमार ने आवेदन दिया कि समस्त अर्हताएं पूर्ण करने के उपरांत भी उसको आज तक अनुकंपा का लाभ नहीं मिला है जबकि उसके पिता वरिष्ठ लाइन परिचारक के पद पर पदस्थ थे जिनका निधन सेवा काल में हुआ, दीपक का आवेदन निराकरण हेतु अधीक्षक यंत्री एमपी ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड की ओर प्रेषित किया गया। इसी प्रकार बाजना बस स्टैंड रतलाम निवासी सपना यादव ने आवेदन दिया कि सब्जी की ठेला गाड़ी लगाने के लिए आर्थिक सहायता चाहिए आवेदन कार्रवाई के लिए नगर निगम को प्रेषित किया गया। विनोबा नगर रतलाम निवासी कविता राजपूत ने भी उसकी पुत्री की स्कूल फीस माफी के लिए आवेदन दिया, पुत्री कीर्तिका नूतन बाल मंदिर स्कूल में कक्षा सातवीं में पढ़ती है, आवेदन जिला शिक्षा अधिकारी की ओर प्रेषित किया गया।
जनसुनवाई में विनोबा नगर निवासी मोनिका पटेल ने आवेदन दिया कि स्कूल बंद हो जाने के बाद दो पुत्रों के एसएलसी अंक सूची तथा अन्य दस्तावेज स्कूल द्वारा नहीं दिए जा रहे हैं मांग करने पर गाली-गलौच तथा अभद्रता कर स्कूल से भगा देने की जानकारी आवेदन में दी गई, आवेदन निराकरण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी की ओर प्रेषित किया गया। ग्राम कांडरवासा की प्रेम बाई ने आवेदन दिया कि एसडीएम कार्यालय रतलाम ग्रामीण में प्रस्तुत आवेदन पत्र अंतर्गत धारा 145 पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है आवेदन के संबंध में एसडीएम ग्रामीण को दिशा निर्देश जारी किए गए।
जनसुनवाई में पुलिस थाना बड़ावदा अंतर्गत ग्राम ऊनी के कैलाश सूर्यवंशी द्वारा हमला एवं फर्जी एफआईआर के संबंध में शिकायती आवेदन दिया गया। ग्राम बांगरोद के महेश पांचाल सहित अन्य ग्रामीणों ने आवेदन दिया कि ग्राम पंचायत बांगरोद द्वारा स्वच्छता को लेकर लापरवाही बरती जा रही है आवेदन निराकरण के लिए सीईओ जनपद रतलाम की ओर प्रेषित किया गया।
रतलाम के सैलाना यार्ड निवासी निर्मला तंवर ने आवेदन दिया कि उसके द्वारा रिटायर्ड कॉलोनी में प्लाट खरीदा गया है जो टुकड़े में है प्लाट पर भवन निर्माण के लिए उसके द्वारा मांगी गई अनुमति अभी तक नहीं मिल पाई है इस कारण अत्यंत परेशानी हो रही है, आवेदन निराकरण के लिए नगर निगम कार्यपालन यंत्री की ओर प्रेषित किया गया।