महापौर प्रहलाद पटेल ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों का किया निरीक्षण

  • जर्जर सुविधाघरों के नवनिर्माण के दिये निर्देश
  • कालिका माता उद्यान में बनेगा फिडिंग रूम
  • नगर के विभिन्न क्षेत्रों में होगी पेड पार्किग की सुविधा

रतलाम 31 अगस्त । महापौर प्रहलाद पटेल ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर नगर के प्रमुख स्थानों के सुविधाघरों की जर्जर स्थिति को देखकर नवीन सुविधाघर बनाने तथा यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने हेतु पेड पार्किंग के लिये स्थलों का चयन किया साथ ही नरसिंह वाटिका में एक पेड़ मॉं के नाम अभियान के तहत निगम अध्यक्ष श्रीमती मनीषा शर्मा, पार्षदगण महिला एवं बाल विकास अधिकारी रजनीश सिन्हा आदि के साथ पौधो का रोपण किया।
महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने सर्वप्रथम श्री कालिका माता क्षेत्र का निरीक्षण किया तथा वहां स्थित सुविधाघर की जर्जर अवस्था को देखकर महिला एवं पुरूषों के लिये पृथक-पृथक नवीन सुविधाघर बनाये जाने के साथ ही उद्यान की छतरी में फिडिंग रूम बनाये जाने के निर्देश दिये ताकि नवजात शिशुओं को दुग्धपान करवाने में माताओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।
इसके पश्चात् महापौर प्रहलाद पटेल ने महू रोड स्थित डॉ0 श्यामाप्रसाद मुखर्जी बस स्टैण्ड का अवलोकन किया वहां स्थित सुलभ शौचालय की स्थित जर्जर पाये जाने पर उसके नवनिर्माण के निर्देश दिये ताकि बस स्टैण्ड पर आने वाले यात्रियों विषेशकर महिलाओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो साथ ही उन्होने बस स्टैण्ड परिसर की नियमिति सफाई के भी निर्देश दिये।
आजाद चौक के निरीक्षण के दौरान महापौर प्रहलाद पटेल ने निर्देशित किया कि इस स्थल पर सर्वसुविधायुक्त पेड पार्किंग की व्यवस्था की जाये ताकि शहर के सबसे व्यस्ततम बाजार में यातायात के आवागमन में सुविधा हो। उन्होने इस अवसर पर आजाद चौक में महिला तथा पुरूषों के पृथक-पृथक सुविधाघर निर्माण के भी निर्देश दिये साथ ही त्रिपोलिया गेट स्थित सुविधाघर के नव निर्माण के भी निर्देश दिये।
यातायात व्यवस्था को सुगम बनाये जाने हेतु महापौर प्रहलाद पटेल ने कॉलेज रोड, लाड़ली लक्ष्मी पथ (लोकेन्द्र भवन रोड) स्टेडियम मार्केट, काशीनाथ का नोहरा व देवीसिंह की गली में पेड़ पार्किंग की व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिये।
उक्त अवसरों पर स्वच्छता एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन समिति प्रभारी विशाल शर्मा, पार्षद श्रीमती प्रीति कसेरा, श्रीमती केसरबाई भानिगामा, धर्मेन्द्र रांका, रणजीत टांक, पार्षद प्रतिनिधि गौरव त्रिपाठी, राजेश माहेश्वरी, संजय कसेरा, स्वास्थ्य अधिकारी ए.पी. सिंह सहित निगम अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।