गायत्री परिवार का सद्साहित्य आधे मूल्य पर

रतलाम । अखिल विश्व गायत्री परिवार की रतलाम शाखा द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी कालिका माता नवरात्रि मेले में साहित्य स्टॉल लगाया गया है। साहित्य स्टॉल पर गायत्री परिवार के संस्थापक वेदमूर्ति युगऋषि पण्डित श्रीराम शर्मा आचार्य जी द्वारा रचित जीवनोपयोगी सद्साहित्य विक्रय के लिए उपलब्ध कराया गया है। प्रतिदिन सायं 6 बजे से रात्रि 11 बजे तक खुलने वाले इस साहित्य स्टॉल पर इस वर्ष सभी पुस्तकें “ब्रह्मभोज योजना” के अंतर्गत आधे मूल्य पर उपलब्ध कराई जा रही है।
गायत्री परिवार नगर ट्रस्ट के पातीराम शर्मा एवं साहित्य प्रभारी मदनमोहन साहू ने बताया कि सद्साहित्य के माध्यम से सदविचारों के प्रचार प्रसार के उद्देश्य से साहित्य स्टॉल पर सभी साहित्य मात्र आधे मूल्य पर उपलब्ध कराया जा रहा है। साहित्य स्टॉल पर छात्र उपयोगी, जीवन प्रवंधन, साधना, स्वास्थ्य, विभिन्न समस्याओं के समाधान एवं राष्ट्रीय सामाजिक विषयों की पुस्तकें उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि युगऋषि पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य जी ने अपने जीवनकाल में मानव जीवन के लगभग सभी विषयों पर तीन हजार से अधिक छोटी बड़ी पुस्तकों की रचना की है। जीवन की प्रत्येक समस्याओं हल इस सद्साहित्य के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। नवरात्रि मेले में आमजन को विशेष ध्यान में रखते हुए आधे मूल्य पर साहित्य उपलब्ध कराया जा रहा है।
गायत्री परिवार के जिला समन्वयक दामोदर शर्मा एवं प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ के विवेक चौधरी ने बताया कि कालिका माता मेले स्थित साहित्य स्टॉल से व्यसनमुक्ति का संदेश देने वाले पत्रक का भी निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि अखिल विश्व गायत्री परिवार पूरे भारत में व्यसनमुक्त स्वर्णिम समाज के लिए लगातार प्रयासरत है। स्टॉल पर व्यसनमुक्त संकल्प पत्र भी भरवाए जा रहें है। साथ ही नवरात्रि पर्व के अवसर पर जिलेभर में गायत्री परिवार के सभी संस्थानों पर प्रतिदिन सुबह गायत्री महायज्ञ, गायत्री साधना एवं निःशुल्क संस्कार सम्पन्न करवाए जा रहें है। गायत्री परिवार के परिजनों ने सभी धर्मप्रेमी एवं साहित्य प्रेमियों से नवरात्रि मेले में साहित्य स्टॉल पर पधारने की विनम्र अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *