उपचार हेतु मरीजो को बेहतर सुविधा देने का प्रयास

रतलाम । सेवा ही परमो धर्म ,के वाक्य को चरितार्थ करते हुए कोरोना महामारी नियन्त्रण हेतु सिविल हास्पिटल जावरा में आक्सीजन प्लांट व आवश्यक चिकित्सा संसाधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से समाजसेवियों व् दान दाताओं द्वारा निरंतर सहयोग राशि प्रदान की जा रही है। अभी तक 60 लाख 44 हजार रु की राशि रोगी कल्याण समिति को प्राप्त हो गयी है। इसके अलावा जावरा व् आलोट विधायक ने अपनी निधि से लगभग 34 लाख रु इस वर्ष स्वीकृत किये है।
उल्लेखनीय है कि विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय के प्रयासों से सिविल हास्पिटल जावरा में कोविड मरीजो को प्राथमिक उपचार प्रदान करने के उद्देश्य से चिकित्सा सुविधा प्रारम्भ की गई थी। विधायक डॉ पाण्डेय के सतत प्रयासों से आवश्यक चिकत्सा उपकरणों की व्यवस्था करने और अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे व् ब्लाक मेडिकल आफिसर डॉ दीपक पालडिया के सयुक्त कार्ययोजना से कोविड केयर यूनिट में सुविधाओं का विस्तार किया गया जिसके फलस्वरूप मरीजो की संख्या निरंतर बढती जा रही है। इधर रोगी कल्याण समिति ने जनसहयोग से हास्पिटल परिसर में आक्सीजन प्लांट लगाये जाने का बीड़ा उठाया ,जिसमे डॉ पाण्डेय ने स्वय शुरुआत करते हुए परिवार की और से 5 लाख रु की राशि सहयोग स्वरूप प्रदान की। उसके पश्चात नगर के दानदाताओं ने उदार मन से चिकित्सा सेवा के लिए दान देना प्रारम्भ किया।
सोमवार को भी दानदाताओं ने जावरा को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के उद्देश्य से लगभग 5 लाख 47 हजार रु की राशि प्रदान की। अब तक रोगी कल्याण समिति को 60 लाख 4 हजार रु की राशि प्राप्त हो गई है l इसके पूर्व विधायक डॉ पाण्डेय के आग्रह पर इप्का लेबोरेट्रीज ने 20 लाख रु की लागत के चिकत्सा उपकरण प्रदान करने की स्वीकृति प्रदान की है। इसके अलावा जावरा सिविल हास्पिटल में बड़ी संख्या में जावरा ,पिपलोदा के अलावा आलोट,खाचरोद,महिदपुर ,नागदा ,मंदसौर व् आसपास ग्रामीण क्षेत्रो के मरीज उपचार के लिए पहुच रहे है। जिसके चलते जावरा विधायक डॉ पाण्डेय द्वारा इस वर्ष 23 लाख रु की राशि विधायक निधि प्रदान की। इसके पूर्व डॉ पाण्डेय ने गत वर्ष कोरोना नियन्त्रण के लिए उपकरण ,दवाईयों के अलावा चिकित्सालय कायाकल्प के लिए 54 लाख रु की राशि स्वीकृति कर चुके है।
साथ ही आलोट विधायक मनोज चावला ने भी जावरा सिविल हास्पिटल में चिकित्सा उपकरण व् दवाईयों के लिए 11 लाख रु की राशि विधायक निधि से स्वीकृत की है। लगातार दानदाताओं व् समाजसेवियों के माध्यम से मिल रही सहयोग राशि से सिविल हास्पिटल में कोविड के उपचार हेतु मरीजो को बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है।