धूम्रपान-तंबाकू से बुद्धि का विनाश होता है स्वास्थ्य की बर्बादी होती है – राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश

छोटी सादड़ी समता भवन 31 मई 2022 । आतंकवादी तो कभी-कभी हमला करते हैं ओर से उससे अनंत गुना खतरनाक है तंबाकू जो प्रतिवर्ष लाखों लोगों को अकाल मौत का शिकार बनाती है। उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने संबोधित करते कहा कि नशा नाश का द्वार है एक दिन वर्ल्ड तंबाकू डे मनाने से काम नहीं चलेगा 365 दिन निरंतर प्रयास करना होगा।
मुनि कमलेश ने बताया कि धूम्रपान-तंबाकू से बुद्धि का विनाश होता है स्वास्थ्य की बर्बादी होती है आर्थिकता का दिवाला निकलता है। राष्ट्रसंत ने सरकार की दोहरी नीति पर कड़े प्रहार करते कहा कि तंबाकू उत्पादन का लाइसेंस भी वह देती है और धूम्रपान प्रतिबंधित का ढोंग करती है।
जैन संत ने कहा कि तंबाकू से होने वाली हानियों कि डब्ल्यूएचओ रिसर्च रिपोर्ट स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए विश्व युवा पीढ़ी को बर्बाद होने से बचाया जा सके।
अंत में कहा कि नशा और धार्मिकता के चोली दामन के संबंध का पर्दाफाश करना होगा धर्म की ओट में महा मंडित नशा प्रणाली समाप्त करनी होगी धर्म आचार्यों को मिलकर क्रांति का शंखनाद करना होगा।
समारोह की अध्यक्षता नगर पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि मुस्तफा भाई बोहरा मुख्य अतिथि पार्षद भरत कुमार दायमा थे अखिल भारतीय जनजाति विचार मंच के कार्यकर्ता बाबूलाल वीरवाल जैन जगदीश वीरवाल जैन शांतिलाल प्रकाश चंद्र राकेश कुमार दीपक वीरवाल नेट समारोह का आयोजन किया अतिथियों का स्वागत किया