विश्व तम्बाकु दिवस पर 31 मई मंगलवार को मैराथन दौड़ का आयेाजन

23 पान-सिगरेट की दुकानों पर लगाये सिगरेट बड्स बीन

रतलाम । विश्व तम्बाकु दिवस 31 मई मंगलवार को मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है मैराथन दौड़ प्रात: 07:00 बजे शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय से प्रारंभ होगी जो जेल रोड होते हुए न्यू रोड, न्यू रोड होते हुए दो बत्ती, दो बत्ती से महाराजा सज्जनसिंह प्रतिमा, महाराजा सज्जनसिंह जी की प्रतिमा से छत्रीपुल, छत्रीपुल से नगर निगम तिराहा होते हुए शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय पंहूचेगी जहां रैली का समापन होगा।
रतलाम शहर को सिगरेट बड्स के कचरे से मुक्त किये जाने हेतु नगर निगम द्वारा 31 मई विश्व तम्बाकू दिवस से एक दिवस पूर्व 23 पान व सिगरेट की दुकानों पर सिगरेट बड्स बीन लगाये गये।
निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया ने बताया कि रतलाम नगर के पर्यावरण सुधार हेतु नगर के विभिन्न क्षेत्रों की पान-सिगरेट की दुकानों पर सिगरेट बड्स बीन लगाये गये है। धूम्रपान करने वाले लोग सिगरेट के बचे हुए हिस्से को सिगरेट बड्स बीन में डालेंगे तो इसका कचरा यहां-वहां नहीं फैलेगा व पर्यावरण दूषित नहीं होगा। बीन को खाली किया जाकर बड्स को रिसाईकल हेतु भेजा जायेगा।
नगर निगम द्वारा नगर के ऐसे नागरिक जो धूम्रपान करते है उनसे अपील की जाती है कि वे धूम्रपान करने के बाद पान व सिगरेट की दुकानों पर लगाये गये सिगरेट बड्स बीन में ही सिगरेट के बचे हुए हिस्से (बड्स) को डालें।