वित्त एवं लेखा समिति की प्रथम बैठक संपन्न

रतलाम 30 मई । नगर निगम वित्त एवं लेखा सलाहकार समिति की प्रथम बैठक समिति प्रभारी श्री पप्पू पुरोहित की अध्यक्षता में समिति कक्ष में संपन्न हुई जिसमें विभिन्न प्रस्तावों पर समिति द्वारा अनुशंसा की गई।
आयोजित बैठक में समिति द्वारा अनुशंसा की गई की निगम की आय में वृद्धि किये जाने हेतु बकाया वसूली पर विशेष जोर दिया जाये व दल गठित किये जाकर बकाया वसूली की जाये।
समिति सदस्य श्रीमती शबाना द्वारा कहा गया कि जावरा फाटक अण्डर ब्रीज व लोटस कॉलोनी की रंगाई-पुताई का कार्य अधूरा छोड़ दिये जाने पर भी ठेकेदार का भुगतान किया गया है जबकि अधूरा काम छोड़ने पर भुगतान नहीं किया जाना चाहिये। इसके अलावा उन्होने समिति को यह भी अवगत कराया गया कि जलप्रदाय के ठेकेदार एमरोज द्वारा कार्य पूर्ण कर दिये जाने के उपरांत भी भुगतान शेष है जबकि कार्य पूर्ण होने पर भुगतान किया जाना चाहिये।
समिति सदस्य श्री परमानन्द योगी ने समिति को अवगत कराया कि वार्ड क्रमांक 29 में बनाये गये सीमेन्ट कांक्रीट रोड पर आपत्ति लिये जाने के उपरांत भी संबंधित ठेकेदार का भुगतान किया गया है। वार्ड पार्षद द्वारा आपत्ति लिये जाने पर संबंधित ठेकेदार का भुगतान रोका जाना चाहिये।
इसके अलावा कोरोना काल के अर्थात परिषद के पूर्व किये गये भुगतान की जानकारी समिति द्वारा चाही गई। बैठक में समिति द्वारा अनुशंसा की गई की छोटे-छोटे कार्य करने वाले ठेकेदारो का भुगतान नहीं रोका जाना चाहिये।
आयोजित बैठक में समिति प्रभारी श्री पप्पू पुरोहित के अलावा समिति सदस्य सर्वश्री परमानन्द योगी, धर्मेन्द्र रांका, योगेश पापटवाल, श्रीमती शबाना, श्रीमती मनीषा व्यास, समिति सचिव श्री जगदीश पांचाल आदि उपस्थित थे।