स्वच्छता संकल्प महाअभियान के तहत रैली व नुक्कड़ नाटक का आयोजन

रतलाम 30 मई । स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 के तहत मुख्यमंत्री शहरी स्वच्छता संकल्प महाअभियान के अंतर्गत महापौर माननीय श्री प्रहलाद पटेल के निर्देषानुसार नगर निगम की सहयोगी संस्था आई ई सी टीम द्वारा शहर के व्यवसायिक क्षेत्र में रैली व नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गय।
रैली नगर निगम कार्यालय परिसर से प्रारंभ हुई जो कॉलेज रोड़, नाहरपूरा, घास बाजार, मानक चोक, डालूमोदी बाजार, पैलेस रोड़, महलवाड़ा रोड़ होते हुए कालिका माता मंदिर पंहूची जहां रैली का समापन किया गया। साथ ही थ्री आर सेंटर, घास बाजार व कालिका माता सार्वजनिक स्थान पर नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया गया जिसमें टुयलीप ईंटर्न, थ्री आर सेन्टर के प्रमोशन हेतु निर्मित टीम द्वारा सभी दुकानदारो से अपनी दुकान पर 2 डस्टबिन ( ग्रीन बिन और ब्लु बिन) रखने की अपील की गई एवं सभी दुकानदारो से सिगल युज प्लास्टिक के स्थान पर कपड़े की थैली का उपयोग करने का निवेदन किया गया एवं ग्राहकों से बाजार जाते समय कपड़े के थैली साथ रखने कि अपील करते हुए सभी को यह वह न थूकते हुए नियत स्थान पर थूकने की सलाह दो और समझाया कि निकाय द्वारा अगर आपको कचरा करते हुये, यहां वहाँ थूकते हुए या फिर सिंगल यूज़ व प्रतिबंधित प्लास्टिक का उपयोग करते हुए पाये जाने पर आप पर नियामानुसार दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।
मार्केट मे सभी दुकानदारो से अपनी दुकान के बहार पिकदान रखने की अपील की गई जिससे शहर में रेड स्पाट ना बने व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से 3त् के महत्व को को समझाया गया और यह क्यों जरूरी है इस पर प्रकाश डाला गया साथ ही कचरा बाहर न फेंके ओर गीले कचरे से घर पर ही खाद बनाये ताकि कचरा कम हो।