जनसुनवाई में आम आदमी को त्वरित न्याय मिले, उसे दोबारा जनसुनवाई में नहीं आना पड़े, यह सुनिश्चित करें

कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी ने बैठक में दिए निर्देश

रतलाम 24 जुलाई 2023। जिले में सभी विभागों के अधिकारी जनसुनवाई में आने वाले व्यक्ति को त्वरित न्याय दे, व्यक्ति को दोबारा जनसुनवाई में नहीं आना पड़े यह सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा सोमवार समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में दिए गए। बताया गया कि जनसुनवाई के अभी 1400 आवेदन विभिन्न विभागों में निराकरण के लिए लंबित है। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को समय सीमा निर्धारित कर निराकरण हेतु निर्देशित किया। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमन वैष्णव, अपर कलेक्टर डॉ. शालिनी श्रीवास्तव, एसडीएम श्री संजीव पांडे, संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल भाना, श्री सुनील जायसवाल, श्री संजय शर्मा, श्रीमती राधा महंत, निगमायुक्त श्री ए.पी. सिंह गहरवार, अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में सभी विभाग अभी से आगामी माह की अच्छी रैंकिंग के लिए जुट जाएं। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री दिलीप सेठिया के प्रति सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए अपनी कार्य प्रणाली में सुधार लाने के लिए निर्देशित किया। जून माह में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक के पास 241 सीएम हेल्पलाइन शिकायतें लंबित थी जिनमें से अधिकांश का निराकरण नहीं किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी तथा उप संचालक कृषि के प्रति भी सख्त नाराजगी व्यक्त की गई। दोनों अधिकारियों को अगस्त माह की 5 तारीख तक 85 प्रतिशत वेटेज लाने के निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के तहत बाजना में भी बड़ी संख्या में पेंडेंसी पाई गई।
समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सभी कार्यालय प्रमुख अपने विभाग की विभागीय परामर्शदात्री समिति की बैठकों का आयोजन समय सीमा में कर लेवे। कलेक्टर ने इसके लिए आगामी शुक्रवार तक का समय निर्धारित किया, इसके पश्चात यदि अधिकारियों द्वारा बैठक आयोजन नहीं किया गया तो उनका एक दिवस का वेतन काट लिया जाएगा।