रतलाम जिले में प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना में 242 विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय के लिए 25-25 हजार रूपए राशि खातों में अंतरित की गई

रतलाम में आयोजित कार्यक्रम में 5 विद्यार्थियों को प्रतीकात्मक चेक प्रदान किए गए

रतलाम । राज्य शासन की प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत शुक्रवार को जिले के 242 विद्यार्थियों के बैंक खातों में 25-25 हजार रूपए राशि बैंक खातों में अंतरित की गई। रतलाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में 5 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रतीकात्मक चेक प्रदान किए गए। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री परमेश मईडा, कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड, जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.सी. शर्मा, उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य श्री सुभाष कुमावत, विद्यार्थी तथा उनके पालक उपस्थित थे। इस दौरान राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के उद्बोधन को देखा व सुना गया।
उल्लेखनीय है कि प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना अंतर्गत कक्षा बारहवीं की परीक्षा में 80 प्रतिशत एवं उससे ज्यादा अंक लाने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए शासन द्वारा 25-25 हजार रूपए की राशि प्रदान की जा रही है। रतलाम जिले में उक्त योजना से कुल 562 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे, शेष विद्यार्थियों के खातों में भी बैंक खाता नंबर सत्यापित करने की प्रक्रिया पश्चात राशि अंतरित की जाएगी। रतलाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम में रतलाम उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा शीतल कसेरा, नाहर कान्वेंट स्कूल के छात्र हार्दिक अग्रवाल, गुरु रामदास पब्लिक स्कूल की छात्रा अशफिया खान, गुरुकुल विद्यापीठ स्कूल के छात्र प्रियांश भंडारी, श्री गुरु तेग बहादुर स्कूल की छात्रा समीक्षा मोगरा, को अतिथियों के हाथों प्रतीकात्मक चेक प्रदान किए गए। विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का प्रेरणादायक उद्बोधन सुना।