अपने क्षेत्र के रहवासियों और आमजनों की समस्याओं, उनके दुःख दर्द को शासन तक पहुंचाना ही सच्ची पत्रकारिता हैं – श्री टांक

आंचलिक पत्रकार संघ के कार्ड वितरण, और नई ब्लॉक और जिला कार्यकारणी का गठन

जावरा (नि.प्र.)। पत्रकारों को अपनी कलम निर्भीक होकर चलानी चाहिए।अपने क्षेत्र के रहवासियों और आमजनों की समस्याओं,उनके दुःख दर्द को शासन तक पहुंचाना ही सच्ची पत्रकारिता हैं।असल पत्रकार वही हें जो पीत पत्रकारिता नहीं करता हैं। वैसे भी आंचलिक पत्रकार संघ में ग्रामीण पत्रकारों की संख्या अधिक हैं जो अपनी आजीविका चलाने के लिए कर्म करता हैं और अपने शौक से पत्रकारिता करता हैं।यह बात कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आंचलिक पत्रकार संघ के प्रदेशाध्यक्ष रमेश टाक ने कही।
वह जावरा में होटल साई राज में आंचलिक पत्रकार संघ के कार्ड वितरण और नई ब्लॉक और जिला कार्यकारणी के गठन के अवसर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम का प्रारम्भ सरस्वती की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर हुआ।
कार्यक्रम के विशेष अतिथि संभागीय अध्यक्ष अभय सुराणा थे ।जिन्होंने इस अवसर पर कहा कि आंचलिक पत्रकार संघ प्रदेश में पत्रकारों का सबसे बड़ा संगठन हैl प्रदेश अध्यक्ष श्री टांक के नेतृत्व में संगठन निरंतर प्रगति कर रहा है। उनके द्वारा त्याग और परिश्रम करके उन्होंने संगठन को आज इस मुकाम तक पहुंचाया है। पत्रकारिता कोई व्यवसाय नहीं है बल्कि यह समाज सेवा है। इस अवसर पर विशेष अतिथि संभागीय कोषाध्यक्ष अभय श्रीमाल ने अपने उद्बोबधन में कहा कि वर्तमान में मैं देख रहा हूं की आंचलिक पत्रकार संघ सक्रिय संगठन है तथा इसके सदस्य गण अपने कर्तव्य का बखूबी निर्वाह कर रहे हैं तथा मुझे विश्वास है कि वर्तमान में जो सदस्य संख्या है वह आगामी वर्षों में डबल होगी। हम सब का यह दायित्व है कि अपने-अपने क्षेत्र में हम जागरूकता के साथ अपनी कलम चलाएं।
संघ के जिला अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि वर्तमान में प्रति क्षण बदलाव हो रहा है समाज की छोटी बड़ी बातों को लाकर जनता के सामने पत्रकार प्रस्तुत करता है। पत्रकारिता एक चुनौती पूर्ण कार्य है चुनौतियों के बीच रहकर आंचलिक पत्रकार अपनी लेखनी से ईमानदारी के साथ जनता की समस्याओं को उठाता हैl
इस अवसर पर समस्त सदस्यो के कार्ड वितरण के साथ ही जिला कार्यकारणी और ब्लॉक कार्यकारणी का गठन भी किया गया। जिला कार्यकारणी में जावरा से नाहरू मोहम्मद,राजकुमार हरण,एवम यूसुफ अली बोहरा को जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। जावरा इकाई ब्लॉक कार्यकारणी में अफसर खान अध्यक्ष ,पूनम चंद धाकड़ (केरवाड़ा) आकाश चोपड़ा(रिंगनोद) राजकुमार पोरवाल(ढोढर) को उपाध्यक्ष ,जितेंद्र बैरागी महासचिव,दिनेश धाकड़ (सरसी) सहसचिव एवम बंशीलाल पोरवाल को सर्वानुमति से कोषाध्यक्ष मनोनित किया ।
इस अवसर पर आंचलिक पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश टांक, संभागीय अध्यक्ष अभय सुराणा,संभागीय कोषाध्यक्ष अभय श्रीमाल एवं संजय चौधरी का शाल श्री फल से सम्मान किया गया।
इनकी रही गरिमामय उपस्थिति* नाहरू मोहम्मद अभय श्रीमाल, अफसर खान यूसुफ अली बोहरा,प्रकाश बारोड़,कांतिलाल दड़ीग,दीपक सोनी,अर्जुन दायम,उमेश शर्मा,राजमल मुछाल, भेरूलाल मालवीय,सादिक मोहम्मद,अब्दुल बारी खान,आकाश चोपड़ा,कमलेश प्रजापत, लखनपोरवाल ,नागेशवर धाकड़,प्रकाश प्रजापति, नागेश्वर प्रजापति आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन युसूफ अली बोहरा ने किया।
अंत में नव नियुक्त ब्लॉक अध्यक्ष अफसर खान ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है।जो अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में व्याप्त कुरीतियों और भ्रष्टाचार को उजागर करता है।आपने जो जिम्मेदारी मुझे सोपी है उसे में पूर्ण जिम्मेदार के साथ खरा उतरने की कोशिश करूंगा और अंत में सभी का आभार प्रदर्शन किया।