पत्रकार सुरक्षा कानून सिद्धातःस्वीकार होने के बाद भी लागू नही हुआ, कार्ड वितरण समारोह में श्री जोशी ने कहा

जावरा। पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग शासन से की गई थी, जिसे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने स्वीकार करते हुए एक समिति का गठन भी किया था, लेकिन यह कानून लागू नही हुआ है। प्रदेश में सभी स्थानों पर पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री श्री यादव को पुनः संघ की इकाईयों द्वारा ज्ञापन दिए गए है। संघ के 31 मार्च को छतरपुर में आयोजित दो दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन में पुन: इस मांग को जोरदार तरीके से उठाते हुए शासन से तत्काल इस कानून को प्रभावशील करने की मांग की जाएगी।
यह बात संघ के पूर्व मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी ने जावरा तथा ताल इकाई के सदस्यता कार्ड वितरण समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि संघ के प्रांतीय अध्यक्ष शलभ भदौरिया के नेतृत्व में संघ नें पत्रकारों के कल्याण की अनेक मांगें स्वीकृत करवाई है। उनमें पत्रकार बीमा योजना, तहसील स्तरीय अधिमान्यता, श्रद्धा निधि, पत्रकारों को टोल नाकों पर छूट दिलाने जैसी मांगें प्रमुख है। अधिमान्य पत्रकारों तथा वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे में पूर्व में दी जाने वाली रेल रियायत व्यवस्था बहाल करने तथा राष्ट्रीय राजमार्ग पर अधिमान्य पत्रकारों को टोल नाके पर छूट देने की मांग हमारी प्रमुख है। इस संबंध में शासन का ध्यान आकर्षित किया गया है।
सर्किट हाउस पर आयोजित इस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष भेरूलाल टांक, जिला महामंत्री दिनेश दवे ने भी संबोधित किया। पूर्व संभागीय महामंत्री सुजानमल कोचट्टा ने संगठन के गतिविधियों की जानकारी दी।ताल के वहिद पठान ने उन पर पुलिस द्बारा झुठी शिकायत पर प्रकरण बनाने की जानकारी दी। कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी अतिथियों का पुष्माला से स्वागत किया गया स्वागत उद्बोधन ब्लॉक अध्यक्ष अशोक चोपड़ा ने दिया।
कॉर्ड वितरण समारोह में सभी पत्रकारों को वर्ष 2024 के परिचय पत्र (प्रेस कार्ड) प्रदान किए गए । इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश छाजेड़, अशोक सेठिया ,पारस छाजेड़ , शैलेंद्र सिंह चौहान, डॉ राजकुमार पीपाड़ा, तपन व्यास ,अभय कोठारी, , विनोद अग्रवाल, प्रदीप गोराना विजय राठौर सुनील असावरे जावरा ,
प्रकाश यति, राजेंद्र सिंह सिसोदिया, वाहिद पठान, जितेंद्र व्यास ताल मौजूद थे । संघ के सदस्य शैलेंद्र सिंह चौहान आज जन्मदिन होने पर पुष्माला पहनकर जन्मदिन की बधाई दी गई।
संचालन ब्लॉक अध्यक्षअशोक चोपड़ा ने किया । आभार अभय कोठारी ने माना कार्ड वितरण समारोह में जावरा बार एसोसिएशन अध्यक्ष स्नेह मेहरा का आकस्मिक निधन पर शोक सवेदना का व्यक्त की गई ।