कोविड-19 को हराने के लिए उसका मुकाबला करने वाले भी किसी योद्धा से कम नहीं है- राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश

जोधपुर। हमारे प्राणों की रक्षा के लिए सैनिक अपने प्राणों को न्यौछावर कर देते हैं उन को शहीद का दर्जा दिया जाता है कोविड-19 को हराने के लिए उसका मुकाबला करने वाले भी किसी योद्धा से कम नहीं है जिसमें योद्धा 24 घंटे जूझते हुए प्राणों का उत्सर्ग कर दे तो उनको भी शहीद का दर्जा देना चाहिए उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने महावीर भवन निमाज की हवेली में केंद्र सरकार को सुझाव देती कहा कि कोरना वॉरियर्स किसी सैनिक से कम नहीं है उनका उचित सम्मान होना चाहिए।
मुनि कमलेश ने कहा कि सभी का खून समान होता है उनके बलिदान का अभिनंदन भी समान होना चाहिए इस युद्ध में डॉक्टर पुलिस सफाई कर्मचारी पत्रकार अथवा कोई भी हो उनके सहयोग के बिना यह युद्ध नहीं जीता जा सकता।
जैन संत ने कहा कि जान हथेली पर लेकर जो हमारी सुरक्षा के लिए मोर्चे पर डटे हुए हैं उन्हें भगवान के रूप में मानकर हम सभी को उनकी सेवा में समर्पित होना है।
राष्ट्रसंत ने स्पष्ट कहा कि कोराना वॉरियर्स के निर्देशानुसार मास्क लगाना दूरी बनाए रखना सैनिटाइजर का प्रयोग करना आदि पालन करना उनका उनका सच्चा अभिनंदन करने के समान है।
उन्होंने कहा कि हमारे कार्यों से किसी की सुरक्षा को सुकून मिले यही सबसे बड़ी नवाज और पूजा है दीपावली आदि त्योहारों पर आतिशबाजी ना करने का जनता ने संकल्प लिया मुनि कमलेश के मास्क लगाओ जान बचाओ पदयात्रा कि प्रशासन मुक्त कंठ से प्रशंसा की घनश्याम मुनि कौशल मुनि ने विचार व्यक्त किए।