लायंस क्लब ने 101 पौधा रोपण और 345 बच्चो का नेत्र परीक्षण किया

जावरा (अभय सुराणा) । लायंस क्लब जावरा समाज सेवा के कार्य में सतत कार्य करते हुए क्लब के माध्यम से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रिंगनोद के सहयोग से विद्यालय में बच्चों के साथ 101 पोधा रोपण किए गए,जिसके पश्चात लायंस चिकित्सालय के माध्यम से विद्यालय के 345 बालक बालिकाओं का निशुल्क नैत्र परिक्षण किया गया जाकर उनके आंखों की सुरक्षा की जानकारी दी गई।
आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम माँ सरस्वती के माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित लिया गया, सभी अतिथियों का स्वागत विद्यालय परिवार द्वारा किया गया। आयोजन में अतिथि के रूप में पद्मावती धाम के ट्रस्टी दिनेश डूंगरवाल,श्री कृष्ण गौशाला के सचिव धीरेंद्र श्रीश्रीमाल, लायंस क्लब के अध्यक्ष शैलेंद्र पांडे,लायंस क्लब के रीजन चेयरमैन अरुण संघवी, लायन डिस्ट्रीक्ट रक्तदान चेयरमैन पवन मोदी, पूर्वाध्यक्ष सजी वर्गिस,तृतीय उपाध्यक्ष राजकुमार मारवाड़ी की उपस्थिति में कार्यक्रम किया गया। सत्कार के पश्चात श्री डूंगरवाल ने लायंस क्लब की सेवाओं के लिए पूरे क्लब को बधाई देते हुए बच्चो को परिवार के बड़े बुजर्गो की सेवा के लिए मार्गदर्शन दिया।
वही श्री धीरेंद्र ने संबोधित करते हुए व्रक्षारोपण का महत्व पर प्रकाश डाला।
श्री वर्गीस नें संबोधित करते हुए नशा मुक्ति पर बच्चों को मार्गदर्शन दिया।
श्री संघवी रिजनल चेयरमैन नें अपने संबोधन में आंखों की महत्ता पर विचार रखते हुए बच्चो को मोबाइल और टीवी से दूरी बनाने पर मार्गदर्शन दिया।
लायंस सचिव श्री यश जैन ने बच्चों को अनुशानन से जीवन जीने की कला सिखाते हुए नेत्र चिकित्सालय के कार्य की जानकारी देते हुए समाज में नेत्रदान महादान पर अपने विचार रखे।
कार्यक्रम के प्रश्चात रिंगनोद में सभी लायन साथियों द्वारा चातुर्मास के लिए पधारे सौम्य श्री महारा साहब जी के दर्शन कर क्लब की सेवा गतिविधि से अवगत कराया गया महारासाहब जी सभी को आशीर्वचन देते हुए आशीर्वाद प्रदान किया।
इस अवसर पर लायंस क्लब संस्था के सदस्य प्रकाश अरोङा एवं विद्यालय परिवार के श्रीमती आरती सिसोदिया संकूल प्राचार्य, संजय भट्ट प्राचार्य, हीरालाल रायकवार, कमल शुक्ला, किशोर चौधरी एवं जुल्फिकार अली कुरैशी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन सुदीप भारती नें किया एवं आभार प्रदर्शन क्लब के संजय गोधा कोषाध्यक्ष के द्वारा किया गया।