हमारी सांसों का संवाहक है पौधारोपण – एम.के.जैन

रतलाम । हमारी जिंदगी वैसे भी अनेकों कठिनाइयों के दौर से गुजरती है खासकर स्वास्थ्य की दृष्टि से हम अत्यंत दुषित और प्रतिकूल पर्यावरण में जीवन जी रहे हैं । जिसका असर पूरे समाज और हमारे देश के वातावरण पर दिखाई दे रहा है । सरकार के सैकड़ो प्रयास पर्यावरण को श्रेष्ठ बनाने के लिए संकल्पित होने के बाद भी परिणाम निराशाजनक है।
उक्त विचार लायंस क्लब रतलाम क्लासिक द्वारा शिवगढ़ स्थित पहाड़ी पर वृहद विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम में अध्यक्ष एमके जैन ने व्यक्त किए। आपने कहा कि वृक्ष हमारी जिंदगी के सहयात्री है जिनके साथ हमें कदम से कदम मिलाकर चलना है, तभी हमारी आने वाली पीढ़ी और हम स्वयं भी सुखी रह पाएंगे ।
कार्यक्रम संयोजक निलेश शुक्ला ने कहा कि पौधों को रोपित करना आसान है लेकिन उन्हें सुरक्षित रखना अत्यंत कठिन है । हमें अपनी दैनिक दिनचर्या में पौधारोपण को प्राथमिकता देना होगी। इस अवसर पर निमिष व्यास, महेश व्यास ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस विशाल पौधारोपण में अनेक प्रजातियों के औषधि युक्त एवं फलदार पौधे लगाए गए । कार्यक्रम में सचिव प्रशांत व्यास, कोषाध्यक्ष जगदीश सोनी, मनीष जोशी, कमलेश पालीवाल, राजेश जोशी सहित अनेक लायन सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रशांत व्यास ने किया ।