जिनवर जुहारिया सिद्धितप तप ना तोरण बाधियो ( तोरण विमोचन समारोह )

जावरा (अभय सुराणा) । तोरण का उपयोग सालो से मंदिरों घरो और अन्य स्थानों पर देवी-देवताओ और परमात्मा की मोजुदगी को दर्शाने के लिए किया जाता रहा है । माना जाता है की तोरण लोगो को बुरी आत्माओ और अन्य शत्रुता पूर्ण ताकतों से भी बचाते है परेशानियो से बचाकर रक्षा करता है प्रेम दिखता नहीं है लेकिन व्यक्ति को प्रभावित करता है कुछ अद्रश्य शक्तिया हमारे लिए जीवन दायनी है तोरण लगाने के बाद जो भी उसके दरवाजे से अन्दर आता है उस व्यक्ति की बाधाए दूर करती है और सुख शांति प्राप्त होती है । तोरण लगाने से पूर्व विधिविधान से उस कार्य को सम्पादित करने का विशेष ध्यान रखना चाहिए।
उक्त उद्गार जैन मंदिर पिपली बाज़ार पर मूनीराज चन्द्रयश विजय जी ने कहे! सिद्धितप पारणा के विजय तिलक महोत्सव पर होने वालो आयोजन से पूर्व जैन मंदिरो और श्री संघ के प्रत्येक घर घर पर तोरण द्वार अर्पण किये जायेंगे तोरण विमोचन समारोह शुभ मोहरत में जैन मंदिर जी पिपली बाज़ार पर मुनि श्री की पावन निश्रा में समस्त श्री संघ की उपस्थिति में प्रथम तोरण अर्पण किया गया । लाभार्थी श्री मान कुवर सकलेचा के आत्मश्रेयार्थ समाजरत्न श्री के.एल. सकलेचा,अजय,संजय हर्षित,यश,प्रणय,यशस्वी,मंत्रम सकलेचा परिवार रहे!जैन मंदिर पिपली बाज़ार से गाजते बाजते मुनि श्री के साथ श्री संघ के श्रावक श्राविका से काफी संख्या में जावरा के धर्मनाथ मंदिर जवाहर पथ चिंतामणि पार्श्वनाथ पूरा के मंदिर जी पर तोरण अर्पण किये इस शुभ अवसर पर क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक राजेंद्र जी पाण्डेय आयोजन में पुरे समय उपस्थित रहे! श्री संघ एवं लाभार्थी धरमचंद चपडोद परिवार ने विधायक जी का शाल श्रीफल से बहुमान किया ।
श्री संघ के अशोक लुक्कड़, नेमीचंद लोढ़ा, नागिन सकलेचा, श्रेणिक सकलेचा,विजय लुक्कड़,राजेश वरमेचा, पारस ओसतवल, अभय चोपड़ा,अशोक कोठारी,आशीष सकलेचा, सचिन संघवी,विमल सिसोदिया,आमू आचलिया,महावीर जैन, संदीप लुक्कड़,पंकज कर्नावट,अशोक डूंगरवाल,अर्पित चत्तर, मनोज मेहता,यश छाजेड,मिथलेस कर्नावट उपस्थित रहे । उक्त जानकारी प्रचार संयोजक शिखर चन्द्र धारीवाल,विरेंद्र सेठिया ने दी ।