14 स्वप्न पर मॉडल बनाकर साधुमार्गी जैन संघ के बच्चों ने दी प्रस्तुति

रतलाम। श्री साधुमार्गी जैन संघ रतलाम में छोटू भाई की बगीची पर चल रहे चातुर्मास सुधर्मा सभा मे पर्युषण पर प्रतियोगिता के अंतर्गत समता बहू मंडल द्वारा 14 स्वप्न पर आधारित मॉडल व ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 12 से 18 वर्ष के बच्चों ने अलग-अलग ग्रुप में अपनी प्रस्तुति दी।
उपरोक्त जानकारी देते हुए संघ के प्रीतेश गादिया ने बताया कि संघ के छोटे-छोटे बच्चों को धार्मिक क्रियाओ से जोड़ने हेतु अलग-अलग तरह से प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है जिसमें कई बालक बालिकाएं व पुरुष महिलाएं भी भाग लेते हैं। इस प्रतियोगिता में कार्यक्रम समता बहू मंडल की अध्यक्ष सोनाली गोरेचा मंत्री रिंकु कोठारी एवं संरक्षिका सरोज पिरोदिया के नेतृत्व में हुई।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संघ अध्यक्ष कांतिलाल छाजेड़ मंत्री अशोक पिरोदिया, पूर्व अध्यक्ष मदनलाल कटारिया उपस्थित थे। निर्णायक के रूप में विनोद मेहता व प्रकाश बोहरा रहे। प्रतियोगिता में प्रथम आरवि अल्पेश लोढ़ा, स्नेही भटेवरा और हर्षित भटेवरा रहे। द्वितीय पिंकी मूणत, पूजा छाजेड़, आदिश कोठारी रहे। तृतीय मिष्ठी गोरेचा आरव कोठारी रहे और भी कई बच्चों को इस अवसर पर प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान किए गए एवं प्रवचन मे आचार्य श्री रामलाल जी मसा के अज्ञानूवर्ती शासन दीपक हेमंत मुनि जी मसा ने प्रवचन में फरमाया कि सावधानी अनमोल है वर्तमान परिदृश्य में जिस प्रकार युवा पीढ़ी सप्त कुव्यसन में लिप्त होती जा रही है समाज का कर्तव्य है उसे रोकना और उन्हें धार्मिक क्रियाओ से जोड़ना। सावधानी अभी से नहीं बढ़ती गई तो यह अनमोल समय चला जाएगा। साथ ही साथ फरमाया कि हम क्या कर रहे हैं हमारे पुण्य अर्जन किस कारण हो सकता है हमें उस पर ध्यान देना चाहिए जमाना क्या कर रहा है इस पर ध्यान नहीं दे दान देने की भावना का भी विशेष रूप से इस बात का ध्यान रखें श्री लाघव मुनि जी म सा ने चरित्र आत्माओं के जीवन परिचय का वर्णन किया श्री ब्रह्मऋषि जी म सा ने फरमाया कि निरंतर प्रयास करने से सफलता मिलती है और इर्षा करने से प्रतिफल हाथ से चला जाता है इसलिए हमें हमारे कर्तव्य पर ध्यान देना चाहिए ।सभा का संचालन अशोक पिरोदिया ने किया।