सैलाना वालों की हवेली में गूंजा जय महावीर-जय महावीर

  • भगवान महावीर का जन्म कल्याणक महोत्सव मना
  • भगवान के बताए मार्ग पर चल करें आत्म कल्याण – आचार्य देव श्री नयचंद्रसागर सुरीश्वर जी म.सा.

रतलाम, 04 सितंबर। पर्युषण महापर्व के दौरान बुधवार को भगवान महावीर का जन्म कल्याणक महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर समाजजनों ने एक-दूसरे को केसरिया छापे लगाकर प्रभु के जन्मोत्सव की शुभकामनाएं दी। इस अवसर आचार्य देव श्री नयचंद्रसागर सुरीश्वर जी म.सा. एवं गणिवर्य डॉ. अजीत चंद्र सागर जी म.सा. ने धर्म सभा को संबोधित किया।
आचार्य श्री ने जन्म कल्याणक का वाचन करते हुए सभी से प्रभु के बताए मार्ग पर चलकर और उनके वचनों को आत्मसात कर अपने जीवन का आत्मकल्याण करने का आह्वान किया गया। प्रवचन से पूर्व प्रभु की पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर सैलाना वालों की हवेली मोहन टॉकीज में हजारों की संख्या में श्रावक, श्राविकाएं उपस्थित रहे। पूरे परिसर में प्रभु के जन्म कल्याण का उत्साह अलग ही नजर आ रहा था।
गणिवर्य डॉ. अजीत चंद्र सागर जी म.सा. ने भगवान महावीर के वचनों का वाचन कर प्रभु के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होने कहा कि प्रभु की आराधना करने के साथ उनके बताए मार्ग पर चलने से ही हम मोक्ष की ओर अग्रसर होंगे। श्री देवसुर तपागच्छ चारथुई जैन श्री संघ गुजराती उपाश्रय रतलाम एवं श्री ऋषभदेव जी केसरीमल जी जैन श्वेतांबर पेढ़ी रतलाम द्वारा सैलाना वालों की हवेली मोहन टॉकीज में प्रतिदिन प्रवचन आयोजित हो रहे है। समाजजनो ने इसमें अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित रहने का आव्हान किया गया है।