श्रद्धा, विश्वास, समर्पण और आस्था जितनी गहरी होती जाएगी उतना ही आप सफलता के नजदीक होगें – राष्ट्र संत कमल मुनि जी कमलेश

मुंबई भायंदर (ओस्तवाल बगीची समता भवन) । डॉक्टर की बात को जितनी गंभीरता से लेते हैं विश्वास के साथ निर्देश का सख्ती से पालन करते हैं। वैसे ही गुरु की बातों को इतनी श्रद्धा से अगर अपनाते है तो दिशा और दिशा दोनों बदल सकती है। उक्त विचार राष्ट्र संत कमल मुनि जी कमलेश ने महामंत्री गुरुदेव श्री सौभाग्य मुनि जी की पुण्यतिथि पर संबोधित करते हुए कहा कि श्रद्धा, विश्वास, समर्पण और आस्था जितनी गहरी होती जाएगी उतना सफलता के नजदीक होते जाएंगे ।
उन्होंने कहा कि निस्वार्थ भाव से गुरु चरणों में समर्पण, विनय और विवेक अपनाए किए बिना आध्यात्मिक साधना में प्रवेश असंभव हैं। मुनि कमलेश ने बताया कि गुरु का कठोर अनुशासन जिसे प्यार लगता है वह महान बनता है । जिसको कांटे की तरह चुभता है उसका पतन कोई नहीं रोक सकता । राष्ट्रसंत ने बताया कि जो शिष्य अपने अचार विचार भक्ति और व्यवहार से गुरु के दिल को जीत लेता है वह ठोकरे नहीं खाता । जैन संत ने कहा कि श्रमण संघ के महामंत्री गुरुदेव दीर्घ दृष्टि वाले थे जिन्होंने शिल्पकार की भांति संघ को नए-नए आयाम दिए ।
अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच नई दिल्ली शाखा पर कोलकाता के प्रमुख विमल जैन महिला शाखा राजस्थान अनीता जैन सवाई माधोपुर ने बताया कि पुरे देश में गौ सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *