गाय व अन्य पशुओं के तबेले हटाने हेतु तबेले मालिकों को दी समझाईश

समयावधि पश्चात नगर निगम द्वारा तोड़े जायेंगे तबेले व बाड़े

रतलाम 27 सितम्बर । स्वच्छंद विचरण करने वाले मवेशियों नागरिक दुर्घटना का शिकार ना हो तथा यातायात प्रभावित ना हो इस हेतु नगर निगम क्षेत्र में संचालित मवेशियों को बाड़े तथा तबेले हटाने के अभियान के तहत निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट के निर्देशानुसार बाड़े एवं तबेले हटाने हेतु संबंधितों को समझाईश दी गई।
स्वास्थ्य अधिकारी ए.पी. सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग का अमला वार्ड क्रमांक 19 व 20 में पंहूचकर तबेले मालिक गोपाल-तुलसीराम, सुमीत-दिनेश, किशोर-लक्ष्मण, सीताबाई व उंकारलाल-बाबुलाल को समझाईश दी कि वे अपने तबेले एवं बाड़ो को शहर से बाहर स्थानांतरित करें अन्यथा सूचना-पत्र की समयावधि पश्चात् नगर निगम द्वारा तबेले एवं बाड़ों को हटाया जाकर संबंधित के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।
निगम आयुक्त हिमांशु भट्ट ने बताया कि स्वच्छंद रूप से विचरण करने वाले मवेशियों से दुर्घटना होने के साथ-साथ यातायात भी प्रभावित होता है। मवेशियों के बाड़े व तबेलों से शहर तो गंदा होता ही है साथ ही उत्पन्न गंदगी से मच्छर पैदा होते है जिससे नागरिकों को मच्छर जनित बीमारियों का सामना करना पड़ता है। निगम एक्ट के विरूद्ध शहर में संचालित गाय, भैंस, सूअर व अन्य पशुओं के तबेले एवं बाड़े हटाने की कार्यवाही की जा रही है। नियत समयावधि में मवेशी पालकों द्वारा तबेले व बाड़े स्वंय नहीं हटाते है तो उन्हे नगर निगम द्वारा तोड़ा जाकर संबंधितों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *