शासकीय माणकचौक विद्यालय में नशा मुक्ति अभियान का आयोजन किया गया

रैली निकालकर जागरूकता का संदेश दिया

रतलाम 09 अक्टूबर 2024/ रतलाम जिले में नशा मुक्ति अभियान का संचालन किया जा रहा है। अभियान के दौरान श्रीमती संध्या शर्मा उपसंचालक सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग, समाजसेवी श्री अशोक अग्रवाल, स्वास्थ्य विभाग की मीडिया अधिकारी श्री आशीष चौरसिया, सेवानिवृत शिक्षक श्री अशोक मेहता, श्री दिलीप, जिला जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक श्री रत्नेश विजयवर्गीय, प्रभारी प्राचार्य एवं अन्य स्कूली शिक्षक हायर सेकंडरी विद्यालय पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने छाजेड़ प्रिंटर के श्री अनुज छाजेड़ द्वारा प्रदान की गई 500 कॉपियां विद्यार्थियों को प्रदान की गई।
कार्यक्रम के दौरान श्रीमती संध्या शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को सभी प्रकार के नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। श्री अशोक अग्रवाल ने सभी विद्यार्थियों को नशा मुक्ति का संकल्प कराया और तंबाकू के खतरों के प्रति जानकारी दी । कार्यक्रम में श्री आशीष चौरसिया ने राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के संबंध में कोटपा अधिनियम की जानकारी दी । उन्होंने बताया कि स्कूल परिसर के आसपास 100 मीटर के दायरे में तंबाकू उत्पाद का विक्रय प्रतिबंधित है ।
उन्होंने बताया कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को तंबाकू उत्पाद का क्रय एवं विक्रय करने की स्थिति में 200 रुपए तक का जुर्माना किया जाना प्रावधानित है। इस अवसर पर नशा मुक्ति एवं तंबाकू के खतरों के प्रति बचाव हेतु पोस्टर का विमोचन किया गया। साथ ही माणकचौक क्षेत्र में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली के दौरान विद्यार्थी कैंसर के तीन यार सिगरेट बीड़ी और सिगार के नारे लगा रहे थे। संचालन श्री यादव ने किया तथा कार्यक्रम में रैली के दौरान पुलिस विभाग के कर्मचारियों का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *