रतलाम जिले में सोमवार को कोविड टीकाकरण कुल 20 संस्‍थाओं पर किया जाएगा

रतलाम । रतलाम जिले में कोविड टीकाकरण सोमवार 22 मार्च के लिए टीकाकरण कार्ययोजना तय की गई है। योजना अनुसार जिले के कुल 20 स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍थाओं पर 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों एवं 45 वर्ष से 60 वर्ष आयु के कोमार्बिडिटी के लोग अपना जन्‍म दिनांक दर्शाने वाली आईडी को लेकर ऑन स्‍पाट बुकिंग कराकर टीका लगवा सकेंगे।
जिले के बाल चिकित्‍सालय रतलाम में 500 एवं मेडिकल कॉलेज रतलाम में 400 लोगों को टीके लगाने का लक्ष्‍य रहेगा। रेल्‍वे हॉस्पिटल रतलाम में केवल फ्रंटलाईन वर्कर्स को टीके लगाए जाऐंगे। सिविल अस्‍पताल जावरा में 300, सिविल अस्‍पताल आलोट में 200 लोगों को टीके लगाए जाना है। सीएचसी ताल में 200 लोगों का तथा सीएचसी बाजना, सैलाना, पिपलोदा में प्रति सीएचसी 100 लोगों को टीके लगाने का लक्ष्‍य रहेगा। पीएचसी रावटी, सरवन, शिवगढ, कालुखेडा में भी प्रति पीएचसी 100 लोगों को टीके लगाने का लक्ष्‍य रहेगा। उपस्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र कुंदनपुर, गडावदिया, राजापुरा माताजी, छावनीजोडिया में प्रति केन्‍द्र 100 लोगों को टीके लगाने का लक्ष्‍य रहेगा। समस्‍त सरकारी अस्‍पतालों में कोविड टीकाकरण नि:शुल्‍क है ।
रतलाम शहर के निजी अस्‍पताल आरोग्‍यम हास्पिटल, गीतादेवी हास्पिटल और श्रद्वा हास्पिटल रतलाम में सशुल्‍क टीकाकरण कराया जा सकेगा। सोमवार को केवल उल्‍लेखित संस्‍थाओं पर ही टीकाकरण किया जाएगा।