रतलाम में भी उद्योगों को सशर्त खोलने की अनुमति मिलेगी-काश्यप

रतलाम। विधायक चेतन्य काश्यप ने बताया कि कोरोना संकट में लाक डाउन के कारण बंद पडे रतलाम औद्योगिक क्षेत्र के उद्योगों को खोलने की अनुमति शर्तों पर दी जाएगी। यह निर्णय शुक्रवार को कलेक्टोरेट में हुई जिला आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक में लिया गया।
श्री काश्यप ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर रतलाम जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में उद्योगों को खोलने की अनुमति सशर्त देने का निर्णय पहले ही लिया जा चुका है।

बैठक में लॉक डाउन के चलते कृषि के लिए उपयोगी सामान खाद, बीज आदि की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। रतलाम जिले में अब तक कोरोना के 12 पॉजीटिव केस सामने आए है। 14 अप्रैल से कोई नया केस सामने नही आने पर संतोष व्यक्त किया गया। रतलाम मेडिकल कालेज में कोरोना जांच के लिए पीसीआर मशीन आ चुकी है। इस सप्ताह भोपाल एम्स में कोरोना जांच के लिए लेब टेक्नीशियन का प्रशिक्षण हो गया है। इसके बाद उनके द्वारा रतलाम आकर अन्य टेक्नीशियनों को प्रशिक्षण दे दिया गया है। शनिवार-रविवार तक पीसीआर मशीन प्रदाय करने वाली कंपनी की टीम रतलाम आकर मशीन चालु कर देगी। इसके बाद सोमवार से टेस्टिंग कार्य आरंभ हो जाएगा। अगले सप्ताह तक रतलाम मेडिकल कालेज में कोरोना की जांच शुरू होगी।
बैठक में सांसद गुमान सिंह डामोर, जावरा विधायक डॉ राजेन्द्र पांडेय, ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना, आलोट विधायक मनोज चावला, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा, कलेक्टर रूचिका चौहान, एसपी गौरव तिवारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।