वार्डो में विकास यात्रा का तीसरा दिन – रतलाम का गोल्ड कॉम्प्लेक्स मालवा ही नहीं पूरे देश में पहचाना जाएगा – विधायक चेतन्य काश्यप

शहर के वार्ड क्रमांक 35, 39, 40 एवं 49 में पहुंची विकास यात्रा

????????????????????????????????????

रतलाम 8 जनवरी । बदलते मौसम के बीच एक बार फिर से दिन के समय तेज गर्मी अब चुभने लगी है। ऐसे में भरी दोपहर में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के लिए विधायक चेतन्य काश्यप, महापौर प्रहलाद पटेल, नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा सहित विभिन्न वार्डों के पार्षद व अन्य जनप्रतिनिधि और शासन प्रशासन के नुमाइंदे गली-गली, मोहल्ले में घूम रहे है और एक स्थान पर एकत्र होकर कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न योजनाओं से जुड़े हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरण कर रहे हैं। लंबे समय से शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए कतार में खड़े लोगों को जब अपने क्षेत्र में ही आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से लाभ मिलने लगा है तो उनके चेहरे की खुशी अलग ही छलक रही है।
इसी क्रम में बुधवार को विकास यात्रा शहर के वार्ड क्रमांक 35, 39, 40 एवं 49 में पहुंची। यात्रा के दौरान शहर सराय से विधायक चेतन्य काश्यप भी उसमें शामिल हुए और कार्यकर्ताओं के साथ पैदल चलकर लोगों को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। यात्रा जब धानमंडी पहुंची तो यहां अन्य वार्डो से आई यात्रा के साथ महापौर प्रहलाद पटेल और नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा सहित पार्टी के अन्य पार्षद, नेता व कार्यकर्ताओं के साथ आमजन भी उपस्थित रहे। यहां से सभी एक साथ पूर्णेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे, जहां मुख्य कार्यक्रम आयोजित हुआ।
मुख्य समारोह के दौरान विधायक चेतन्य काश्यप ने मंच के माध्यम से आमजन से कहा कि पैलेस रोड और नगर निगम के सामने जो गोल्ड कॉम्प्लेक्स बन रहा है, यह रतलाम की दिशा और दशा दोनों बदलेगा। इसमें 400 से 500 शोरूम आएंगे। इसके माध्यम से तीन हजार से अधिक युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। प्रत्येक शोरूम में कम से कम तीन से चार लोगों को रोजगार मिलेगा। इससे व्यापार-वृद्धि और रोजगार के अवसर भी बढे़गे। इसका निर्माण नए महानगर की परिकल्पना है, यह स्वर्ण व्यवसाय के लिए मालवा ही नहीं पूरे देश का सबसे बड़ा और सर्व सुविधायुक्त मॉल बनेगा। विधायक श्री काश्यप ने कहा कि पैलेस रोड की यह सड़क ढ़ाई करोड़ की सड़क नहीं है, यह रतलाम का की पहचान है, पैलेस रोड और उसका द्वार यह हमारे रतलाम नगर की पहचान और रतलाम का गौरव है और उसे बढ़ाने के लिए हमने व्यवस्थित तरीके से काम किया जा रहा है।
महापौर प्रहलाद पटेल ने कहा कि विकास यात्रा आपके आंगन में यह बताने आई है कि केंद्र और प्रदेश सरकार के साथ रतलाम में विधायक जी और नगर सरकार क्या काम कर रही है। इसके माध्यम से बताया जा रहा है कि आपके क्षेत्र में क्या काम हो रहे और क्या होने जा रहे है। शहर में पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए विधायक जी ने योजना बनाई है, उसके तहत सारे पुराने पंप बदलकर नए पंप लगाए जा रहे है। वर्तमान में शहर को हम 35 एमएलडी पानी ही दे पा रहे है, नए पंप लगने से 45 से 47 एमएलडी पानी दिया जा सकेगा। हमें शहर को स्वच्छता में अव्वल लाना है, उसके लिए मुझे आपका साथ चाहिए। रतलाम में कचरा करने वाले 6 लाख से अधिक हाथ है और उठाने वाले मात्र दो हजार हाथ है। मुझे आपका साथ मिलेगा तो हम स्वच्छता में अव्वल आएंगे।
नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जी द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आप तक पहुंच सके उसके लिए हम यहां आए है। मुख्यमंत्री जी ने महिला सशक्तिकरण की कई योजनाएं चलाई है, जिनमें लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कन्या विवाह और अब वह लाडली बहना योजना शुरू करने जा रहे है, जिसका सीधा लाभ हमारी हजारों बहनों को मिलेगा और वह आर्थिक रूप से मजबूत और सशक्त होगी।
विकास यात्रा के विधानसभा संयोजक मनोहर पोरवाल ने कहा कि जो लोग शासन की योजनाओं से वंचित है, उन्हे लाभ दिलाने के लिए यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा के माध्यम से कुछ जन कल्याणकारी काम किए जा रहे है तो कुछ भूमि पूजन हो रहे है। भाजपा की यह वह सरकार है, जो आमजन को उनके घर तक पहुंचकर योजनाओं का लाभ दिला रही है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ, जो अब हो रहा है।
पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा ने कहा कि आमजन को शिकायत रहती है कि चुनाव के बाद नेता मिलते नहीं है, लेकिन भाजपा के नेता और कार्यकर्ता चुनाव के बाद क्या काम किए और क्या करने जा रहे है इसकी जानकारी देने के लिए प्रतिदिन चार वार्ड में विकास यात्रा निकाल रहे है। कार्यक्रम का संचालन मंडल महामंत्री राकेश परमार ने किया जबकि आभार हेमंत राहोरी ने माना। स्वागत भाषण मंडल अध्यक्ष आदित्य डागा ने दिया।
आयोजित समारोह के दौरान विधायक चेतन्य काश्यप और महापौर प्रहलाद पटेल, नगर निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा सहित द्वारा वार्ड क्रमांक 35 उर्दू स्कूल के पास 9.04 लाख रूपए की लागत से सड़क डामरीकरण व वार्ड क्रमांक 40 नागरवास में 14.00 लाख रूपये की लागत से सीमेन्ट कांक्रीट सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। इसके बाद मंच के माध्यम से वार्ड क्रमांक 35, 39, 40 व 49 के सामाजिक सुरक्षा पेंषन के 22, भवन एवं संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल 62, पीएम स्वनिधी के 45 व पात्रता पर्ची के 16 इस तरह कुल 145 हितग्राहियों को लाभ वितरण किया गया।
कार्यक्रम की षुरूआत कन्या पूजन से की गई इसके पष्चात विधायक रतलाम षहर माननीय श्री चेतन्य जी काष्यप, महापौर माननीय श्री प्रहलाद पटेल, निगम अध्यक्ष माननीय श्रीमती मनीषा शर्मा, पूर्व महापौर श्री षैलेन्द्र डागा, भाजपा प्रदेष कार्य समिति सदस्य श्री निमिश व्यास, विकास यात्रा प्रभारी श्री षैलेन्द्रसिंह सिसोदिया, भाजपा जिला महामंत्री श्री प्रदीप उपाध्याय, श्री मनोज षर्मा, पूर्व भाजपा जिला महामंत्री श्री मनोहर पोरवाल, कोशाध्यक्ष श्री जयवंत कोठारी, श्री दिनेष षर्मा मंडल अध्यक्ष सर्वश्री कृष्णकुमार सोनी, आदित्य डागा, विनोद यादव, महापौर परिषद सदस्य सर्वश्री भगतसिंह भदौरिया, पप्पू पुरोहित, दिलीप गांधी, विषाल षर्मा, मनोहरलाल राजू सोनी, श्रीमती सपना त्रिपाठी, श्रीमती अनिता कटारा, क्षेत्रिय पार्शद श्री धर्मेन्द्र व्यास, श्रीमती हीना मेहता, श्रीमती सपना त्रिपाठी पार्षद सर्वश्री रणजीत टांक, षक्तिसिंह राठौर, योगेष पापटवाल, श्रीमती संगीता सोनी, श्रीमती निषा सोमानी, श्रीमती माया पांचाल, श्रीमती प्रीति कसेरा, श्रीमती षबाना, पूर्व महापौर परिषद सदस्य श्री पवन सोमानी, श्री मंगल लोढ़ा, पूर्व पार्शद श्री सुषील सिलावट, श्री अषोक यादव के अलावा सर्वश्री हार्दिक मेहता, गौरव त्रिपाठी, राकेष परमार, हेमन्त राहौरी, कपील पांचाल, मुबारिक षैरानी, राजेन्द्र चौहान, संजय कसेरा आदि का स्वागत पुष्पहार व पुष्प गुच्छ से किया गया। कार्यक्रम का संचालन श्री राकेष परमार ने किया।