चार हजार की रिश्वत लेते पकड़ाया पटवारी

रतलाम। जावरा में लोकायुक्त पुलिस के एक दल ने शुक्रवार को एक पटवारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। लोकायुक्त पुलिस के टीआई राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि जावरा तहसील के ग्राम बर्डियागोयल निवासी कन्हैयालाल जाट की जमीन का डायवर्शन का आदेश हो चुका था। इस जायवर्टेड जमीन का रेकार्ड कम्प्यूटर में दर्ज किया जाना था,लेकिन इस काम के लिए पटवारी हल्का न.43 का पटवारी विजय सोंदल आवेदक कन्हेयालाल से चार हजार रु. की रिश्वत मांग रहा था।
कन्हेयालाल ने इस बात की शिकायत लोकायुक्त पुलिस को की थी। लोकायुक्त पुलिस के टीआई राजेन्द्र वर्मा व संतोष जमरा की टीम ने शुक्रवार को योजनाबध्द तरीके से आवेदक कन्हेयालाल को रिश्वत की रकम देकर पटवारी विजय सोंदल के न्यू धानमण्डी रोड के पास स्थित उसके कार्यालय में भेजा। कन्हेयालाल ने योजनानुसार पटवारी विजय सोंदल को रिश्वत के चार हजार रु. दिए और उसी समय लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को रंगे हाथों धर दबोचा। पटवारी विजय सोंदल के विरुध्द भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
पटवारी निलंबित
कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा पटवारी हल्का नंबर 43 तहसील जावरा के पटवारी श्री विजय सौंदल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि पटवारी श्री सौंदल के विरुद्ध लोकायुक्त पुलिस उज्जैन द्वारा ट्रैप की कार्रवाई कर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। इस तारतम्य में शिकायत की निष्पक्ष जांच के लिए सौंदल को निलंबित किया गया है।