नशा मुक्त जीवन जीने के लिए राजयोग एक रामबाण उपाय हे – राजयोगिनी ब्रम्हाकुमारी मनोरमा दीदी

रतलाम । प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के राजीव गांधी सिविक सेंटर सेवा केंद्र के द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान के तहत 31 मई तंबाकू निषेध दिवस पर महू नीमच रोड बस स्टैंड पर व्यसन मुक्त प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसमें अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में सेवाकेंद्र संचालिका राजयोगिनी मनोरमा दीदी ने कहा कि नशा मनुष्य के पारिवारिक जीवन को कलह क्लेश, सामाजिक जीवन से दूर,आर्थिक रूप से कमजोर और शारीरिक रूप से व्यक्ति को जर्जर कर देता है। नशा प्रारंभ में एक अजीब से आनंद की अनुभूति कराता है। और उसी अनुभूति के कारण व्यक्ति उसका आदि बन जाता है। नशा मुक्त जीवन जीने के लिए राजयोग एक रामबाण उपाय है। राजयोग द्वारा हजारों लोग नशा मुक्त जीवन जी रहे।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वार्ड क्रमांक 30 की पार्षद बहन शबाना खान ने कहा कि नशा समाज के लिए एक गंभीर बीमारी है। ब्रह्माकुमारी बहने ऐसे समय-समय पर कैंप लगाकर जनता को इससे जागरूक करती है। यह सराहनीय सेवा है।
विशेष अतिथि शेरू भाई खान बी.जे.पी. नेता ने कहा कि मोदी जी द्वारा फिर से भारत को विश्व गुरु बनाने का सपना साकार करने के लिए संस्था महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। बस स्टैंड के सहायक प्रबंधक श्री वीरेंद्र सिंह राठौड़ भी शामिल रहे।
कार्यक्रम का अतिथियों ने एवं बी.के. बहनों ने दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया। बी.के. आरती ने समस्त अतिथि एवं नागरिक गणों को प्रदर्शनी समझाई।
बी.के. मंजुला ने सभी को व्यसन मुक्त जीवन जीने कि प्रतिज्ञा कराई। कार्यक्रम में संस्थान के सर्वश्री ललित केसवानी, राजेंद्र मरमट, रमेश जायसवाल ,नैतिक मोड़िया, मानसी केसवानी, सरोज मोड़िया, धर्मा कोठारी , रिद्धिका केसवानी, गायत्री सांकला, सोनल प्रजापति एवं अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन सोनाली पाल ने किया। आभार राजेश मोडिया द्वारा व्यक्त किया गया।