एक मास्क-अनेक जिंदगी अभियान की हुई शुरूआत

रैली का आयोजन कर मास्क के महत्व को समझाया

रतलाम । कोरोन वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने में मास्क सबसे सरलतम एवं कारगर साधन होने से नागरिकों में मास्क लगाने की जन जाग्रति लाये जाने के उद्देश्य से शासन निर्देशानुसार नगर निगम द्वारा 01 अगस्त से 15 अगस्त शनिवा से एक मास्क-अनेक ंिजंदगी अभियान की शुरूआत रैली निकालकर की गई है।
एक मास्क-अनेक ंिजंदगी अभियान के तहत 01 अगस्त शनिवार को अलकापुरी चौराहे से जन जाग्रति रैली निकाली गई जिसमें निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया ने सपत्निक सम्मिलित होकर नागरिकों से मास्क अनिवार्य रूप से लगाने व मास्क दान करने की अपील की। रैली में लाउड स्पीकर के माध्यम से मास्क के महत्व को समझाया जा रहा था वहीं रैली में बच्चों ने भी हिस्सा लेकर मास्क लगाने की अपील की। रैली के दौरान सांखला इलेक्ट्रीक व अपनापन परिवार संस्था द्वारा नागरिकों को मास्क का वितरण किया गया।
रैली के दौरान नागरिकों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने के साथ ही सोश्यल डिस्टेंसिग का पालन करने का भी आव्हान किया गया साथ ही ऐसे व्यक्ति जिन्होने मास्क नहीं लगाया हुआ था उन्हे मास्क लगाने की समझाईश दी गई। रैली अलकापुरी चौराहे से प्रारंभ होकर औद्योगिक क्षेत्र थाना, औधोगिक प्रशिक्षण संस्थान, अम्बेडकर नगर होते हुए राम मंदिर चौराहे पर पंहूची जहां रैली का समापन किया गया।
रैली में सहायक स्वास्थ्य अधिकारी श्री ए.पी. सिंह, सहायक वर्ग-3 श्री शैलेन्द्र गोठवाल, झोन प्रभारी श्री किरण चौहान, श्री पर्वत हाड़े सहित नागरिक, व्यापारीगण एवं बच्चे सम्मिलित हुए।
जिला कलेक्टर एवं प्रशासक नगर पालिक निगम रतलाम रूचिका चौहान व निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया ने नागरिको से अपील की है कि वे ”एक मास्क-एक जिंदगी” अभियान से जुड़े व अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के फैलाव को रोकने में अपनी अहम भूमिका अदा करें।