हिंसा और कायरता के खिलाफ आक्रोश रैली निकली, ज्ञापन दिया गया

इंदौर (महावीर भवन इमली बाजार राजवाड़ा 21 जुलाई 2023) । इंदौर के इतिहास में पहली बार अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच एवं श्री वर्द्धमान श्वेतांबर स्थानकवासी श्रावक संघ ट्रस्ट के आव्हान पर सकल जैन समाज के पुरुषों एवं की बहनों ने वैश्य समाज के साथ जैन संत काम कुमार की हत्या के खिलाफ आचार्य वीहर्ष सागर जी राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश के सानिध्य में अभूतपूर्व मोन आक्रोश मोर्चा रैली महावीर भवन इमली बाजार से प्रारंभ हो कर गांधी हॉल कमिश्नर कार्यालय पर कमिश्नर को ज्ञापन दिया गया। रैली में शहर की सभी धार्मिक सामाजिक राजनीतिक संगठन प्रमुख ने हजारों की संख्या में भाग लिया।
ज्ञापन का वाचन संयोजक प्रकाश भटेवरा ने किया।
रैली के प्रारंभ में राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने क्रांति का शंखनाद करते हुए कहा संत का कत्ल आध्यात्मिक संस्कृति का कत्ल है अक्षम्य अपराध है दुर्भाग्य है किसी भी राजनीतिक दल ने राष्ट्रीय स्तर पर निंदा नहीं की इसकी जांच सीबीआई से कराई जाए जैन आयोग का गठन किया जाए।
उन्होंने कहा कि हमारी अहिंसा कायरता नहीं है हम किसी को छेड़ते नहीं और छेड़ने वाले को छोड़ते नहीं जुल्म करना हिंसा है तो जुल्म सहना भी हिंसा है जुल्म का प्रतिकार करना अहिंसा है
उन्होंने कहा कि किसी धर्म संस्कृति और आस्था के साथ कुठाराघात होगा हम सब के खिलाफ मोर्चा खोलकर न्याय दिलाने के लिए आगे आएंगे।
आचार्य विहर्ष सागर जी ने जनता से आह्वान किया कि यह जैन समाज का सवाल नहीं है संपूर्ण संस्कृति का सवाल है संत प्रभु का स्वरूप है भारतीय संस्कृति सभी परंपरा के संतों का सम्मान किया करती है अपमान करना हम बर्दाश्त नहीं करेंगे राम कृष्ण हनुमान महावीर सभी के आराध्य गुरु रहे हैं।
उन्होंने कहा मैं राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश का अभिनंदन करता हूं जिन्होंने क्रांति का शंखनाद किया सभी धर्म और जाति के लोगों को एक मंच पर लाकर खड़ा किया दुनिया की कोई ताकत हमको पराजित नहीं कर सकती मातृशक्ति हत्या के खिलाफ हाथों में तख्तियां लिए हुए आक्रोश व्यक्त कर रही थी।
अचल चौधरी, रमेश भंडारी, कैलाश नाहर, नरेंद्र वेद, दीपक जैन टीनू, कांतिलाल बम, प्रदीप बड़जात्या, डी के जैन, निर्मल कासलीवाल, अक्षय बम, जेनेश झांझरी, नकुल पटौदी, अक्षय मारु, रेखा जैन, आदि बड़ी संख्या में महिला पुरूष उपस्थित थे। ट्रस्ट की और से अचल चौधरी एवं महामंत्री रमेश भंडारी ने सभी का स्वागत किया। संचालन अशोक मेहता ने किया, आभार अशोक मंडलीक ने व्यक्त किया।