“हमारी आत्मनिर्भरता ही हमारी ताकत है “

रतलाम। लड़कियों को अपने जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित करके आगे बढ़ना चाहिए ताकि वे समाज में अपनी एक अलग पहचान बना सके और उनकी यही पहचान उन्हे आत्मविश्वास से भर देती हैं। यानि हमारी आत्मनिर्भरता ही हमारी ताकत है।
ये विचार इनरव्हील क्लब रतलाम गोल्ड की प्रेसिडेंट श्रीमती सीमा बोथरा ने सीएम राइज शा. मॉडल स्कूल, सैलाना में संस्था के कार्यक्रम में अपने उद्बोधन में कही।इसके साथ ही उन्होंने जेंडर आधारित समानता पर स्कूल की बालिकाओं से समाज और परिवार में हो रहे भेदभाव को समाप्त करने में महिलाओं की क्या भूमिका हो सकती है उस पर भी चर्चा की और मासिक धर्म में लड़कियों के स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर जो भ्रांतियां है उसको लेकर जागरूकता पर जोर दिया। इस संबंध में स्कूल की बालिकाओं के प्रश्नों और जिज्ञासाओं के समाधानकारक उत्तर भी दिए।
संस्था इनर व्हील क्लब रतलाम गोल्ड की ओर से रेखा अग्रवाल एवं सीमा खंडेलवाल के सौजन्य से विद्यालय को सैनेटरी पेड्स वेंडिंग मशीन भेंट की गयी। संस्था की श्रीमती अर्चना झालानी ने विद्यालय की बालिकाओं को वॉल पेंटिंग बनाना भी सिखायी।
संस्था के इस कार्यक्रम में रवि बोथरा, इनर व्हील क्लब रतलाम गोल्ड की वाइज प्रेसिडेंट श्रीमती मनमीन कौर बैद सहित संस्था की हेमलता अग्रवाल, हेमलता मालपानी, ज्योति छजलानी, निरिका मेहता, संगीता दरड़ा, प्रियंका खंडेलवाल, और शीला खंडेलवाल सहित सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे।
विद्यालय की ओर से प्राचार्य गिरीश सारस्वत ने अतिथियों का स्वागत किया और स्वागत उद्बोधन दिया। आभार माध्यमिक शाला प्रभारी श्रीमती नीता बैरागी ने व्यक्त किया।कार्यक्रम का संचालन श्वेता नागर ने किया।