विधायक चेतन्य काश्यप के आतिथ्य में होगी विधायक कप की शुरूआत

कबड्डी, खो-खो, योग और मलखंब की होगी स्पर्धा, संत कंवर राम नगर स्थित क्रीड़ा परिसर में होगा आयोजन

रतलाम। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा विधायक कप 2023-24 का आयोजन 22 से 24 अगस्त तक किया जाएगा। इसका शुभारंभ बुधवार को विधायक चेतन्य काश्यप के मुख्य आतिथ्य में होगा। तीन दिवसीय खेल स्पर्धा में मुख्य रूप चार खेलों को जोड़ा गया है। इनमें कबड्डी, खो-खो,

योग और मलखंब शामिल है। यह स्पर्धा संत कंवर राम नगर स्थित क्रीड़ा परिसर में होगी। पहले दिन मंगलवार को विधानसभा से आई विभिन्न टीमों के पंजीयन की प्रक्रिया हुई।
जिला खेल अधिकारी रूचि शर्मा ने बताया कि स्पर्धा शासन के निर्देशानुसार आयोजित की जा रही है। विधायक कप में सिर्फ विधानसभा की टीमे ही भाग ले सकेगी। कबड्डी सिर्फ बालक वर्ग के लिए रखी गई है। इसी प्रकार से खो-खो सिर्फ बालिका वर्ग का होगा। योग और मलखंब में बालक और बालिका दोनों वर्गों में उक्त स्पर्धा होगी। पंजीयन प्रक्रिया कि दौरान कबड्डी में 16, खो-खो में 12, मलखंब में 80 और योग में 120 सदस्यों के पंजीयन हुए है। इनकी संख्या और भी बढ़ने की संभावना है। स्पर्धा को लेकर खेल संयोजक के रूप में नियुक्ति जितेंद्र धुलिया और अनुज शर्मा रहेंगे। स्पर्धा में विजेता टीम को पुरस्कार के रूप में मेडल, ट्राॅफी और प्रमाण पत्र दिया जाएगा। मैदान पर पंजीयन के दौरान अनुज शर्मा, आर.सी. तिवारी, जितेंद्र धुलिया, अमित सिंह राजपूत, रूपेंद्र फरस्वान, राशिद खान, हार्दिक कुरवाड़ा, प्रदीप पंवार, दुर्गाशंकर मोयल, दुर्गाशंकर मोयल, दुर्गा डामोर, प्रीति चरपोटा, पवन सिंघल, ममता सिंह आदि उपस्थित रहे।