युवा संगम कार्यक्रम में श्री राम चित्रकला प्रदर्शनी लगेगी

  • चित्रकार को अपने घर से ही श्रीराम जी का चित्र बनाकर लाना है
  • सांस्कृतिक नृत्य व लाठी तलवार प्रदर्शन के लिए दूसरा ऑडिशन कल

उज्जैन। युवा संगम सांस्कृतिक कार्यक्रम में टॉवर चौक पर श्रीराम चित्रकला प्रदर्शनी लगाई जाएगी । स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले युवा संगम सांस्कृतिक कार्यक्रम को इस बार अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के आव्हान पर 20 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री की मंशा अनुरूप स्वर्णिम भारत मंच ने पूरे आयोजन को रामभक्ति मय तैयार किया है । जिसमें श्री राम के चित्रों की प्रर्दशनी भी टॉवर चौक पर लगाई जा रही है । बच्चो के डांस और शस्त्र प्रदर्शन की प्रस्तुतियां भी रखी गई है जिसका दूसरा ऑडिशन कल शाम 4 बजे शहीद पार्क स्थित अभिव्यक्ति मंच पर रखा गया है ।
स्वर्णिम भारत मंच के अध्यक्ष दिनेश श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे देश में राम मंदिर निर्माण का उत्सव मनाया जा रहा है । मप्र के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भी आव्हान किया है कि अधिक से अधिक प्रभु श्रीराम भक्ति के आयोजन आयोजित किए जाए उसी अनुरूप स्वर्णिम भारत मंच ने भी स्वामी विवेकानंद जी की जयंती पर प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले युवा संगम सांस्कृतिक कार्यक्रम को इस वर्ष 20 जनवरी को आयोजित करने का निर्णय लिया है ।
बच्चो को रामभक्ति से जोड़ने का प्रयास ……
युवा संगम कार्यक्रम में बच्चों के मन में धर्म के प्रति जागरूकता आए इसी उद्देश्य से श्री राम जी के चित्रों की प्रर्दशनी भी लगाई जा रही है । 5 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चे अपने अपने घर से श्री राम के चित्र को उकेर कर लाएंगे सभी चित्रों को टॉवर पर प्रर्दशनी के तौर पर लगाया जाएगा । जिन बच्चों के आकर्षक चित्र होंगे उन्हें वरिष्ठ चित्रकार स्व ओपी भटनागर की स्मृति में सम्मान प्रदान किया जाएगा ।
दो आयु वर्ग के अलग अलग 10 चित्रकारों को मिलेगा प्रोत्साहन ……
श्री राम जी के चित्र घर से बनाकर लाने वाले चित्रकार को दो आयु सीमा के आधार पर प्रोत्साहन स्वरूप इनाम दिया जाएगा । प्रथम 5 वर्ष से 10 वर्ष और दूसरा 11 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चो द्वारा बनाए गए चित्र में से 10- 10 चित्रों का चयन किया जाएगा । कोई भी प्रतिभागी चित्र प्रदर्शनी में भाग लेना चाहता है तो वह 18 जनवरी दोपहर 2 बजे तक रजिस्ट्रेशन हेतु खुद के द्वारा बनाए गए चित्र का फोटो व नाम लिख कर +919109867660 नंबर पर वॉट्सएप कर सकते है । चित्रकार को अपना चित्र लेकर 20 जनवरी को शाम 5 बजे टॉवर चौक पर आना है । श्री रामजी के चित्रों को युवा संगम सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शनी के तौर पर लगाया जाएगा जिसे आम जानता भी देख सकेगी ।
सांस्कृतिक प्रस्तुतियों हेतु ऑडिशन कल …..
युवा संगम सांस्कृतिक कार्यक्रम में रामभक्ति मय प्रस्तुतियां भी टॉवर चौक पर होगी जिसका दूसरा ऑडिशन कल शाम 4 बजे शहीद पार्क अभिव्यक्ति मंच पर रखा गया है ।