साध्वीश्री पुण्य प्रभा जी आदि ठाणा-4 का मंगल प्रवेश हुआ

रतलाम। जैन श्वेताम्बर तेरापंथ सभा के पुज्य गुरूदेव आचार्य श्री महाश्रमण की सुशिष्या  विदुषी साध्वी श्री पुण्यप्रभा जी आदि ठाणा-4 अपनी सहवर्तिनी साध्वी श्री दर्शनप्रभाजी, साध्वी श्री निर्मलप्रभाजी, साध्वीश्री जिनयशा जी के साथ चार्तुमास 2024 का मंगल प्रवेश आज धानमंडी स्थित ऊँ भिक्षु निवास से चल समारोह के रूप निकला जो नगर के विभिन्न मार्गो से होता हुआ सेठजी का बाजार स्थित तेरापंथ सभा भवन में मंगल प्रवेश हुआ। चल समारोह में महिलाएं केसरिया साड़ी पहनकर व पुरूष सिर पर पगड़ी धारणकर जैन धर्म के जयकारे लगाते हुए उत्साह पूर्वक चल रहे थे।
सभा भवन में धर्मसभा को सम्बोधित करते हुए साध्वी श्री पुण्यप्रभा जी आदि ठाणा-4 ने कहा कि चार्तुमास का समय सीजन का समय होता है । जिस प्रकार शादी का सीजन, रक्षा बंधन, दीपावली, होली आदि का सीजन होता है वैसे ही धर्म की कमाई करने का चार्तुमास भरपूर सीजन है । पूरे वर्ष मेंआठ माह तक हम साधु संतो के विहार करने का समय होता है और इन चार माह में हम स्थिर वास रहकर ज्ञान दर्शन, चरित्र और तप की स्वयं आराधना करते है तथा श्रावक-श्राविकाओं को भी प्रेरणा देते है। उन्होंने धर्मसभा में उपस्थित श्रावक-श्राविकाओं को आव्हान करते हुए कहाकि चार्तुमास के पर्व पर अधिक से अधिक समय का सम्यक नियोजन करके धर्म, ध्यान, तप कर पुण्य लाभ लेवे।
इससे पूर्व तेरापंथ सभा अध्यक्ष विजय वोरा ने स्वागत उदबोधन देते हुए कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि हमें इस चातुर्मास में साध्वी जी आदि ठाणा-4 का सानिध्य मिला है । इसका समाज के श्रद्धालु श्रावक-श्राविका ज्यादा से ज्यादा धर्म लाभ लेंवे ।  श्री वोरा ने बताया कि साध्वी वृंद ने रतलाम चोखले के केसुर, नागदा, बखतगढ़, बदनावर, बिरमावल, पीपलखूँटा आदि का भ्रमण किया तथा रतलाम की सभी कॉलोनीयों में निवासरत तेरापंथ जैन समाज के घरों को चरण चरणस्पर्श का सौभाग्य प्रदान किया।  कार्यक्रम को मालवा सभा के कार्यकारी अध्यक्ष पुनमचंद बरबेटा ने भी सम्बोधित किया ।
उपासिका चंदनबाला दख तथा प्रेमलता मांडोत ने साध्वियों जी का परिचय दिया । महिला मंडल की मंत्री ममता गाँधी, निशा दख, साक्षी दख, चेतना कोठारी, प्रतिभा पालरेचा, समीक्षा दख, शिक्षा कोठारी तथा तेरापंथ प्रोफेशनल फोरम के निपुण कोठारी आदि ने गीतिका के माध्यम से प्रस्तुति दी ।
चातुर्मासिक मंगल प्रवेश कार्यक्रम के लाभार्थी श्रीमती कलावती शैतानमल जी वोरा परिवार पेटलावद, रतलाम एवं लायंस हॉल पर आयोजित महात्मा महाप्रज्ञ जन्मोत्सव में अल्पाहार के लाभार्थी सुरेंद्र कुमार ज्ञानमल गंधु, देवेंद्र मेहता और पुखराजमल भंडारी परिवार थे।  कार्यक्रम का संचालन अजित नलवाया व रौनक नलवाया ने किया तथा आभार मंत्री मनीष कोठारी ने माना ।
चार्तुमास काल में साध्वी जी के प्रवचन प्रतिदिन प्रात: 9.15 से 10.15 बजे तक तेरापंथ सभा भवन सेठजी के बाजार में होंगे । साथ ही विभिन्न धार्मिक आयोजन भी चार्तुमास में आयोजित होंगे तथा शनिवारी सामयिक में भी सहभागिता करने की अपील की ।