सड़कों का गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाना सुनिश्चित करें – संभागायुक्त श्री कियावत

रेस्टोरेशन कार्य में ढिलाई बरतने पर टाटा कंपनी पर दो लाख रूपये जुर्माना लगाने के निर्देश

भोपाल | टाटा कंपनी पर रेस्टोरेशन कार्य लगभग डेढ माह से नहीं करने के कारण दो लाख रूपये का जुर्माना वसूल किया जाना सुनिश्चित करें। उक्ताशय के निर्देश आज संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत ने अधिकारियों को दिए। संभागायुक्त ने बुधवार को प्रात: सड़कों के रेस्टोरेशन कार्य का जायजा लिया। इस दौरान आयुक्त नगर निगम श्री वी.एस.चौधरी कोलसानी, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री आदित्य सिंह, अपर आयुक्त नगर निगम, सीपीए, रेस्टोरेशन से संबंधित कंपनियों के अधिकारी उपस्थित थे।
संभागायुक्त श्री कियावत ने बसंल अस्पताल के सामने जलप्रदाय लाईन के रेस्टोरेशन कार्य लंबित होने के कारण नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने स्थल निरीक्षण के दौरान कार्य करने वाली कंपनी टाटा पर दो लाख रूपये जुर्माना लगाते हुए कार्य को आगामी दस दिवस में पूर्ण करने के निर्देश दिए। जे.के.अस्पताल के पहले सीपीए सड़क के निरीक्षण के दौरान सनखड़ी मार्ग (गिरधर परिसर) में रेस्टोरेशन का कार्य गुणवत्तापूर्ण नहीं होने पर कार्य को गुणवत्ता युक्त बनाते हुए पुन: सड़क का रेस्टोरेशन करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। सनखेड़ी मार्ग पर विश्रामघाट मार्ग के घटिया रेस्टोरेशन के कार्य पर श्री कियावत ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने निर्देश दिए कि रेस्टोरेशन कार्य दोबारा किया जाए और कोई भी कंपनी और एजेंसी किसी भी कार्य के लिए सड़क खुदाई नहीं करेंगी।
इसके पश्चात वीआईपी रोड के समीप स्मार्ट सिटी के लिए केबल वर्क के निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने अधिकारियों को हिदायत दी कि रेस्टोरेशन का कार्य बेहतर और गुणवत्तापूर्ण हो। वीआईपी रोड पर होटल इम्पीरियल सेबरे और खानूगांव के पास बने फुटपाथ पर फर्शियां निकलने और फुटपाथ का सही रेस्टोरेशन नहीं होने पर आम लोगों की परेशानियों के दृष्टिगत उन्होंने निर्देश दिए कि फिनिशिग का कार्य तीन दिवस में पूर्ण करें। अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें।