हब अन्तर्गत् सप्ताह 8 का समापन हुआ

रतलाम 9 अगस्त । प्रति सप्ताह अनुसार सप्ताह 8 ’’लैंगिक संवेदनशीलता सप्ताह’’ का समापन जहां एक ओर विद्यालयों में विद्यार्थियों, शिक्षकों के बीच हुआ वही दूसरी ओर मातृ एवं शिशु रक्षा युनिट रतलाम में उपस्थित अटेण्डर्स के बीच हुआ।
शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय प्राचार्य श्री सुभाष कुमावत की उपस्थिति में जिले के विभिन्न क्षेत्र से आए शिक्षकों को श्रीमती यशोदा कुंवर राजावत द्वारा लैंगिक संवेदनशीलता के बारे में बताते हुए लिंग के आधार पर भेदभाव नहीं करने के संदेश को अपने विद्यालयों, क्षेत्र और समाज में फैलाने की अपील की। प्राचार्य श्री सुभाष कुमावत द्वारा महिला बाल विकास विभाग के कार्य को सराहते हुए सन्देश के प्रसारण की अपील की गई। साथ ही उपस्थित शिक्षकों से अपील की गई कि विद्यालय में विद्यार्थियों की वेशभूषा को संयमित रखने की ओर ध्यान दे साथ ही विद्यार्थियों के अभिभावकों को बच्चों के साथ पूरे दिन में कम-से-कम एक से दो घण्टे का समय व्यतीत करने की समझाईश दी गई साथ ही इस सन्देश को अपने-अपने विद्यालय में फैलाने की अपील की गई।
महिला बाल विकास जिला कार्यालय रतलाम एवं वन स्टॉप रतलाम-1 की टीम मातृ एवं शिशु रक्षा यूनिट रतलाम में पहुंची और गर्भवती एवं शिशुवती माताओं के साथ उपस्थित अटेण्डर्स को लिंग के आधार पर किए जाने वाले भेदभाव की समाप्ति की अपील की गई। साथ ही लिंग के आधार पर होने वाले भेदभाव की शुरूआत घरों से होकर नुकसान भी घर परिवार को कैसे होता है बताया गया, अटेण्डर्स, विद्यार्थियों और शिक्षकों को साईबर क्राईम से सुरक्षा और महिलाओं बालिकाओं के हितार्थ जारी हेल्पलाईन के पैम्फलेट वितरित किए
इस अवसर पर प्राचार्य गोपाल वर्मा, केस वर्कर श्रीमती कल्पना योगी, ऑपरेटर अभिषेक श्रीवास्तव, डीईओ पीएमएमवीव्हाय इमरान अहमद, स्टॉफ नर्स मन्जू पाटीदार, स्टॉफ नर्स अनीता बैरवा, गार्ड गरीमा सिसोदिया आदि उपस्थित रहे।