अग्नि, शत्रु और रोग के प्रति लापरवाही नहीं करने वाला ही सच्चा बुद्धिमान है-राष्ट्रसंत कमलमुनि कमलेश

जोधपुर । हमारे अंदर पनपने वाली बीमारी और बुराई का समय पर निदान नहीं किया गया तो जैसे फोड़ा कैंसर का रूप ले लेता है और जीवन लीला समाप्त भी कर सकता है उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने महावीर भवन निमाज की हवेली मे संबोधित करते कहा कि तन के के रोग से भी मन का रूप अनंत गुना ज्यादा खतरनाक है ।
उन्होंने कहा कि मानसिक रोग सभी रोगों की जननी है यह बीमारी ने एक्सरे में आती है और डॉक्टर के पास भी इसका कोई इलाज नहीं है । मुनि कमलेश ने कहा कि मानसिक अशांति से ही व्यक्ति डिप्रेशन ब्लड प्रेशर हार्ड अटैक जैसे रोगों का शिकार होता है आध्यात्मिक चिंतन ही इससे मुक्ति दिला सकता है ।
जैन संत ने कहा कि कोई कोविड-19 को छुपाना अपना तो नुकसान करना ही है कितनी आत्माओं को लोगों का शिकार बनने का पाप कमाना है छिपाने वाले मानवता के शत्रु है ।राष्ट्रसंत ने कहा कि अग्नि, शत्रु और रोग के प्रति लापरवाही नहीं करने वाला ही सच्चा बुद्धिमान है सच्चा धार्मिक कोई ज्ञानी है अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच नई दिल्ली महिला शाखा जोधपुर ने मालव रत्न उपाध्याय गुरुदेव कस्तूर चंद जी महाराज सा की दीक्षा जयंती के उपलक्ष में जिलाध्यक्ष विशाल मेहता के सानिध्य में गर्म कपड़ों का वितरण किया अध्यक्षा शकुंतला नागौरी पिस्ता बागरेचा सुशीला मेहता ने विचार व्यक्त किए कौशल मुनि अक्षत मुनि ने विचार व्यक्त किए घनश्याम मुनि मंगलाचरण किया ।