समस्या का विरोध करने में समय ना बिगाड़े अपितु उस समय को समस्या को सुलझाने में लगा दे तो स्थाई समाधान हो जाएगा -राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश

बालोतरा । समस्या के विरोध में जितना समय लगाते हैं विरोध से कोई समस्या हल नहीं होती है उतना ही समय समस्या को सुलझाने में लगा दे तो स्थाई समाधान हो जाएगा । उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने जैन स्थानक भवन में संबोधित करते कहा कि समस्याओं के लिए परस्पर संवाद का रास्ता होना अत्यंत जरूरी है।
उन्होंने कहा कि पूर्वाग्रह और हटा ग्रह से मुक्त हुए बिना समस्याओं का समाधान तीन काल में भी संभव नहीं हो सकता । मुनि कमलेश ने कहा कि मात्र विरोध के लिए विरोध करना कोई बुद्धिमानी नहीं है सिद्धांतों के आधार पर समर्थन और विरोध अपनाना सच्चा धर्म है।
राष्ट्रसंत ने स्पष्ट कहा कि सत्ता में है तो समर्थन विपक्ष में है तो विरोध यह मानवीय मूल्यों का मापदंड नहीं हो सकता इसमें सिद्धांतों की हत्या होती है । जैन संत ने बताया कि विचारों का परस्पर आदान प्रदान हो उसमें सहमत होना ना होना स्वच्छ लोकतंत्र की निशानी है समझ लो या समझा लो नीति ही समस्या का समाधान है ज्ञान गच्छ के पंडित रत्न रमेश मुनि जी आदि ठाणा 5 का मधुर मिलन हुआ आत्मिक चर्चाएं हुई इससे पूरे शहर में सोहागपुर माहौल बना । कौशल मुनि, घनश्याम मुनि, अरिहंत मुनि, अक्षत मुनि ने भी सभा को संबोधित किया । संघ मंत्री गुरु भगवंतो का अभिनंदन किया ज्यादा से ज्यादा विराज ने की विनती की । नगर पालिका अध्यक्ष सुमित्रा देवी जैन ने मुनि कमलेश की पद यात्रा को अमर अमर यादगार बनाने के लिए कामधेनु सर्कल बनाने का संकल्प लिया।