उत्कृष्ट कार्य करने वाले दरोगा व सफाई मित्र होंगे पुरस्कृत

निगम आयुक्त श्री भट्ट ने झोन प्रभारी व दरोगा की ली बैठक

रतलाम । शहर की सफाई व्यवस्था को ओर अधिक सुदृढ़ बनाने हतु नवागत निगम आयुक्त श्री हिमांशु भट्ट ने स्वास्थ्य अधिकारी श्री ए.पी. सिंह के साथ झोन प्रभारियों एवं वार्ड दरोगों की बैठक लेकर ओर अधिक मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिये।
नवागत निगम आयुक्त श्री भट्ट ने बैठक में सभी से परिचय प्राप्त कर वार्ड दरोगाओं से अपने-अपने वार्ड के सफाई मित्रों व सफाई कार्य की जानकारी लेकर कहा कि नगर की सफाई व्यवस्था में ओर अधिक सुधार की जरूरत है इस हेतु सफाई मित्र प्रातः 06ः30 व दोपह 02ः30 बजे अपनी उपस्थिति अनिवार्य रूप से दर्ज करायें। प्रतिदिन की उपस्थिति की जानकारी व दरोगा के वायरलैस सेट की लोकेशन से स्वास्थ्य अधिकारी अवगत करायेंगे। उन्होने कहा कि हमें कुछ ऐसा करके दिखाना है कि जनता स्वंय कहे की सफाई व्यवस्था में पहले से अधिक सुधार हुआ है।
प्रातः निरीक्षण के दौरान झोन क्रमांक 4 के वार्ड क्रमांक 26 के सफाई मित्र श्री सुरेश-रामदयाल द्वारा उत्कृष्ट कार्य करते पाये जाने पर बैठक में निगम आयुक्त श्री भट्ट ने 500/- की राशि से पुरस्कृत करते हुए कहा कि प्रतिमाह उत्कृष्ट कार्य करने वाले दरोगा व सफाई मित्रों को मैं स्वंय 2000 व 1000 की राशि से पुरस्कृत करूंगा। जो कर्मचारी ईमानदारी से कार्य करेगा उसका पुरा सहयोग किया जायेगा तथा काम नहीं करने वाले कर्मचारी पर सख्ती की जायेगी।
बैठक में निगम आयुक्त श्री भट्ट ने कहा कि सफाई कार्य करने हेतु दरोगा के पास पावर है अगर सफाई कार्य के दौरान किसी प्रकार की समस्या आये तो झोन प्रभारी को अवगत करायें ताकि समस्या का निराकरण कराया जा सकें। उन्होने बैठक में कहा कि नियमानुसार कर्मचारियों की मांगो को पूर्ण किया जायेगा। इस अवसर पर उन्होने दरोगाओं से सफाई कार्य में आ रही परेषानियों को विस्तृत रूप से सुना व समस्याओं के निराकरण हेतु स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया।
निगम आयुक्त श्री भट्ट ने प्रातः अमृत सागर तालाब क्षेत्र, गढ़ कैलाश, रत्नेश्वर रोड, थावरिया बाजार, लम्बी गली आदि क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया व कर्तव्य स्थल से अनुपस्थित सफाई मित्र श्यामाबाई-रमेश, ज्योतिबाई-किशन, इन्द्राबाई-कांतीलाल, छम्मोबाई-भागीरथ तथा देवकन्याबाई-मुकेश की अनुपस्थिति दर्ज की गई।
आयोजित बैठक में झोन प्रभारी सर्वश्री किरण चौहान, पर्वत हाड़े, विनयसिंह चौहान, विराट मेहरा, कार्यालय अधीक्षक श्री रामचन्द्र शर्मा सहित वार्ड दरोगा उपस्थित थे।