स्वास्थ विभाग की क्रिकेट टीम शाजापुर और देवास को हराकर फाइनल में पहुंची

रतलाम । खेलो इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं उज्जैन संभाग डॉ. रजनी डावर के मार्गदर्शन में संभाग के अंतर्गत आने वाले जिलों के विभागीय अधिकारी, कर्मचारियों की क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन उज्जैन में किया गया।
रतलाम जिले से विभागीय अधिकारी कर्मचारियों की 11 खिलाड़ियों की टीम बनाकर भेजी गई थी। टीम में कप्तान आरबीएसके चिकित्सक डॉ. प्रीतम कटारा एवं उपकप्तान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगढ़ के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वसीम खान को बनाया गया था। रतलाम जिले की टीम का पहला मैच शाजापुर के साथ खेला गया। शाजापुर टीम के साथ हुए रोमांचक मुकाबले में शाजापुर टीम ने 8 ओवर में 55 रन बनाने का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य को रतलाम जिले की टीम ने रनों का पीछा करते हुए मात्र 6 ओवर में पूरा कर लिया और टीम ने जीत दर्ज की।
सेमीफाइनल का मुकाबला उज्जैन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची देवास टीम के साथ हुआ। देवास की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और रतलाम को 8 ओवर में 36 रन का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को रतलाम जिले की क्रिकेट टीम ने मात्र 3 ओवर में पूरा कर लिया। शाजापुर के साथ हुए मुकाबले में मैन आफ द मैच आशीष राणा सीएचओ रहे जबकि देवास के साथ हुए मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार श्री देवेंद्र तोमर टीबीएचवी को मिला। संभागीय क्रिकेट मुकाबले का फाइनल 22 जनवरी को खेला जाएगा। इसमें रतलाम जिले को ग्रुप बी में सेमीफाइनल में जीतने वाली टीम के साथ खेलना होगा। रतलाम जिले की स्वास्थ्य विभाग की क्रिकेट टीम के फाइनल में पहुंचने पर सभी विभागीय अधिकारी कर्मचारियों ने हर्ष व्यक्त करते हुए टीम को शुभकामनाएं प्रेषित की है।