एकता की नींव पर ही अहिंसा की मंजिल खड़ी की जा सकती हैं – राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश

सिंगोली जैन स्थानक भवन 31 मार्च 2023 । एक-एक तिनका अलग-अलग पड़ा है कचरे के रूप में नजर आता है उन्हें को मिला दिया जाए तो रस्सी बनकर हाथी बांधने की क्षमता आ जाती है कलयुग में एकता से बड़ा और कोई धर्म नहीं हो सकता। उक्त विचार राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश ने श्री रामनवमी, महावीर जयंती, हनुमान जयंती पावन प्रश्न पर विशाल सभा को धर्म संबोधित करते कहा कि एकता की नींव पर ही अहिंसा की मंजिल खड़ी की जा सकती हैं।
उन्होंने कहा कि विश्व के सभी महापुरुषों ने अपने से बड़ा सर्वप्रिय संगठन को बताया इसके निर्माण के लिए सर्वस्व न्योछावर किया।
मुनि कमलेश ने बताया कि संगठन ही धर्म का प्राण है मोक्ष से बढ़कर है संगठन का उद्देश्य विश्व बंधुत्व की भावना प्राणी मात्र का उत्थान तभी वरदान बनता है.
राष्ट्र संत ने कहा कि जाति प्रांत भाषा और पंथवाद के नाम पर संकीर्ण विचारों के संगठन हिंसा की जननी है परमाणु बम से खतरनाक है।
जैन संत ने बताया कि एकता में विश्वास नहीं अहिंसा उसके पास नहीं राष्ट्रीय एकता को प्राथमिकता दें वहधर्म और महापुरुष महान पुरुषों की श्रेणी में आते है।
संत ने मिलकर व्यसन मुक्ति हिंसा आतंकवाद भ्रूण हत्या पर्यावरण और राष्ट्रीय एकता के लिए शपथ दिलाई पूर्व विधायक दुलीचंद जैन भंवर लाल किला प्रमोद जैन सीएमओ सुरेश बगड़ा नगर पालिका अध्यक्ष पूर्व अध्यक्ष राज कुमार मेहता सभी का अभिनंदन किया नगर पालिका अध्यक्ष ने मुनि कमलेश के सम्मान में कामधेनु सर्कल बनाने की घोषणा की महा सती यश कंवर जी की पुण्यतिथि पर सामूहिक जाप हुआ। अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच से नई दिल्ली महिला शाखा मंदसौर जिला इकाई की प्रचार मंत्री मंजू खिदावत पिपलिया मंडी ने मुनि कमलेश के कार्यों की जानकारी दी मंच के सदस्य बनने का आह्वान किया।