गंदगी भारत छोड़ो-मध्यप्रदेश अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन बच्चे, बुजुर्ग एवं जवानों को किया मास्क का वितरण

मास्क अनिवार्य रूप से लगाने हेतु निकाली जन जाग्रति रैली, सफाई संरक्षकों का किया सम्मान

रतलाम । शासन निर्देशानुसार ”गंदगी भारत छोड़ो-मध्यप्रदेशÓÓ अभियान के तहत थीम 3 के अन्तर्गत 23 अगस्त रविवार को जरूरतमंद लोगो को मास्क का वितरण, जागरूकता रैली व सफाई संरक्षकों का सम्मान किया गया।
जिला कलेक्टर एवं प्रशासक नगरपालिक निगम रतलाम व निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया के निर्देशानुसार 23 अगस्त रविवार को सुभाष नगर क्षेत्र नवीन बस्ती में नगर निगम द्वारा बच्चे, बुजुर्ग एवं जवानों को मास्क का वितरण किया गया। इसके साथ ही कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु मास्क अनिवार्य रूप से लगाने हेतु जन जाग्रति रैली निकालकर नागरिकों को मास्क के प्रति जागरूक किया गया। इसके अलावा नागरिकों को उपयोग किये गये मास्क के निपटान के बारे में अवगत कराया गया। नगर निगम के 5 ऐसे सफाई संरक्षक जो कि कन्टेमेंट क्षेत्रों में सफाई का कार्य कर रहे है उनका सम्मान पुष्प माला पहनाकर किया व कोरोना महामारी में उनके द्वारा दिये जा रहे योगदान की सराहना की।
उक्त अवसरों पर प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी श्री एम.के. जैन के अलावा श्री बलवंतसिंह राठौर, श्री वासुदेव बैरागी, वार्ड दरोगा, सफाई संरक्षक आदि उपस्थित थे। ज्ञातव्य है कि शासन निर्देशानुसार नगर निगम द्वारा ”गंदगी-भारत छोड़ो-मध्यप्रदेशÓÓ 16 से 30 अगस्त तक चलाया चलाया जा रहा है, अभियान को तीन-तीन दिन की पांच थीम में बांटा गया है जो शहरी स्वच्छता से जुड़ी हुई होने के साथ ही जन जागरूकता के लिये अनिवार्य है। थीम 3 (22 से 24 अगस्त) कोविड-19 की परिस्थितियों में स्वच्छता के तहत कोविड-19 के संक्रामक परिस्थितियों मे नागरिकों के जीवन को बचाए रखने के प्रति जागरूकता कार्यक्रम संचालित किये जायेंगे जिसमें संक्रमित कचरे का भण्डारण व निपटान, मास्क को पहनना और उपयोग किये गये मास्क का सुरक्षित निपटान, क्वारंटीन केन्द्रों में विशेष सफाई अभियान और विपरित परिस्थितियों में सफाई कर्मियों के योगदान की सराहना गतिविधियों का संचालन किया जावेगा। नगर निगम द्वारा नगर के नागरिकों से अपील की जाती है कि अभियान में थीम कार्यक्रम अनुसार जुड़कर रतलाम शहर को गंदगी मुक्त करने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करे व गंदगी भारत छोड़ो अभियान को सफल बनावें।