पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही के विरोध में हिन्दू समाज ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन

जनआक्रोश रैली में बड़ी संख्या में नागरिक हुए सम्मिलित

रतलाम । गणेश चतुर्थी को निकले चल समारोह पर पत्थरबाजी करने वालों को बचाने, घटना को अफवाह बताने तथा विरोध करने पर हिन्दु प्रदर्शनकारियों पर बर्बरतापूर्वक कार्यवाही करते हुए लाठीचार्ज से एक आदिवासी युवक प्रकाश मईडा की मौत से पुलिस प्रशासन के विरूद्ध हिन्दुओं में भारी नाराजगी रही। विरोध स्वरूप 11 सितंबर बुधवार को हजारों नागरिक की शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करते हुए श्री कालिका माता मंदिर प्रांगण से एक विशाल आक्रोश रैली के रूप में निकली और वहां से कलेक्टोरेट पहुंची। वहां कलेक्टर को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नाम ज्ञापन सौपा गया। ज्ञापन में उक्त मामले में जिसमें दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की गई ।
उल्लेखनीय है कि गणेश चतुर्थी गणेश जी की प्रतिमा पर हुए पथराव के संबंध शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग करने वाला हिंदु समाज दोतरफा कार्यवाही के शिकार हुआ। एक ओर जहां पथराव के संबंध में एफआईआर की मांग कर रहे हिंदुओं पर ही प्रशासन मुकदमा बना दिया वहीं दूसरी ओर निर्दोष नागरिकों पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज भी किया। उक्त लाठी चार्ज की कार्रवाई में एक 19 वर्षीय युवक प्रकाश मईड़ा की जान भी चली गई।
पुलिस प्रशासन की अनुचित व बर्बरतापूर्वक कार्यवाही के विरोध में हिंदू समाज की भावनाओं को व्यक्त करने एवं दिवंगत युवक को न्याय दिलवाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में नागरिकों ने रैली निकाली। रैली में महिला पुरुष सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे। सभी के मन में पुलिस प्रशासन के प्रति गहरा आक्रोश देखा गया । हजारों की संख्या में जन समुदाय से कलेक्टोरेट खचाखच भरा हुआ था।
कलेक्टोरेट में उपस्थित जन
कलेक्टोरेट कार्यालय में मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन का वाचन करने के पश्चात हिन्दू जागरण मंच के कमलेश ग्वालियरी, राजेश कटारिया व अन्य नेताओं ने कलेक्टर बाथम को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन के माध्यम से उक्त मामले में एसपी, एएसपी सहित अन्य अधिकारियों की नामजद शिकायत और इन सभी के विरुद्ध जांच कर कडी कार्रवाई करने की मांग की है।
रैली में संत समाज, भाजपा जिलाध्यक्ष, महामंत्री निर्मल कटारिया, पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा, निगम अध्यक्ष मनीषा शर्मा, आरएसएस के वीरेन्द्र वाफगांवकर, समाजसेवी गोविन्द काकानी, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष, अधिवक्ता परिषद के एडवोकेट सतीश त्रिपाठी भाजपा नेता अशोक जैन लाला, मनोहर पोरवाल, पार्षद भगत भदौरिया, परमानन्द यौगी, अशोक चौटाला, प्रवीण सोनी, सुनील सारस्वत आदि जनप्रतिनिधिगण, सामाजिक कार्यकर्ता सहित अनेक संस्थाओं के प्रतिनिधि, समाजों के प्रतिनिधि और विभिन्न वर्गों के लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *