प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना का पुल धंसा,पूर्व मंत्री ने किया गांव का दौरा और जतायी नाराजगी

इन्दौर | पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री तुलसीराम सिलावट ने आज असरावद बुजुर्ग गांव का भ्रमण किया। यहाँ एक नवनिर्मित पुल के क्षतिग्रत होने पर उन्होंने इसे गंभीर लापरवाही और शासकीय धन का दुरूपयोग बताते हुए नाराजगी जताई है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विकास योजनान्तर्गत विधानसभा क्षेत्र सांवेर के ग्राम असरावद बुजुर्ग में लागत राशि 90 लाख रूपये का पुल 5 जून, 2019 को तैयार किया गया था। जिसमें घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग होने के कारण 19 दिसंबर, 2020 को धसने के कारण पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।
उक्त पुल का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क के अधीनस्थ इंजीनियरों की मॉनिटरिंग-मूल्यांकन में किया गया था। पुल निर्माण के दौरान तत्कालीन इंजीनियरों द्वारा उच्च कोटि की निर्माण सामग्री का परीक्षण नहीं करने एवं सतत मॉनिटरिंग-मूल्यांकन नहीं होने से ठेकेदार द्वारा घटिया मटेरियल का उपयोग कर पुल का निर्माण किया गया। पूर्व मंत्री श्री सिलावट ने कहा है कि यह गंभीर त्रुटि होकर शासकीय धन का दुरूपयोग है।
श्री सिलावट ने महाप्रबंधक को पत्र लिखकर कहा है कि पुल निर्माण में सतत मॉनिटरिंग-मूल्यांकन नहीं कर शासकीय कार्य में अनियमितताएं करने वाले इंजीनियरों/ठेकेदारों के खिलाफ तत्काल जांच कमेटी बनवा कर संपूर्ण तथ्यों की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही कर अवगत कराये। अविलम्ब तत्काल पुनः उक्त पुल का सधारण/संघारण कार्य कराये।