खुले में कचरा डालने पर विनित अग्रवाल पर 500 रूपये का जुर्माना

खुले में कचरा डालने का विडियो निगम आयुक्त श्री झारिया को प्राप्त हुआ था

रतलाम । नगर के ऐसे नागरिक जो कि खुले में कचरा डालकर नगर को गंदा कर रहे है ऐसे व्यक्तियों के गुप्त विडियो निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया को प्राप्त हो रहे है जिसके तहत नगर निगम के स्पॉट फाईन दल द्वारा संबंधित के घर-दुकान जाकर स्पॉट फाईन की कार्यवाही की जा रही है।
खुले में कचरा डालने वालों के विडियो प्राप्त होने पर की जा रही कार्यवाही के तहत वार्ड क्रमांक 14 काटजू नगर (जीरो वेस्ट वार्ड) क्षेत्र में विनित अग्रवाल द्वारा खुले में कचरा डालने का गुप्त विडियो निगम आयुक्त श्री झारिया को प्राप्त होने पर स्पॉट फाईन दल को विडियो की जांच करने हेतु निर्देषित किया। स्पॉट फाईन दल ने स्थल पर पंहूचकर विडियो की जांच की व विडियो सही पाये जाने पर निगम आयुक्त श्री सोमनाथ झारिया के निर्देषानुसार संबंधित का 500 रूपये का स्पॉट फाईन पर कचरा निगम के कचरा संग्रहण वाहन में ही डालने के निर्देष दिये।
निगम आयुक्त श्री झारिया ने नागरिकों से अपील की है कि नगर के अधिकांष वार्डो को जीरो वेस्ट वार्ड बनाया जा चुका है ऐसे में अगर कोई नागरिक खुले में कचरा डालकर गंदगी करता है तो उसका विडियो बनाकर मुझे भेजें ताकि गंदगी करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध कार्यवाही की जा सकें।
जुर्माने की कार्यवाही उप स्वच्छता निरीक्षक श्री विराट मेहरा के अलावा मनोज टांक, पवन झांझोट, आकाष षिन्दे, राकेष ललावत व मनोज झांझोट आदि के द्वारा की गई। गंदगी व मलबा फैलाने, अतिक्रमण करने पर संबंधितों के विरूद्ध जुर्माना किये जाने का अभियान निरंतर जारी रहेगा।